sapne me bandar dekhna

सपने में बंदर देखने का अर्थ क्या है ( Sapne Me Bandar Dekhna )

सपने हमें हमारे आने वाले भविष्य के लिए सूचित करते हैं। हर सपने का एक गूढ़ अर्थ होता है। विभिन्न परिस्थियों में बंदर के सपने में आने के शुभ-अशुभ परिणाम होते हैं।

Contents hide
10 सपने में बंदर को गुस्से में देखना

सपने में बन्दर देखना कों शांत अवस्था में बैठे देखना

सपने में बंदर शांत बैठा है तो, यह एक अति उत्तम सपना है। सपने में शांति से बंदर के बैठे होने का अर्थ है कि, हनुमान जी की हमारे ऊपर असीम कृपा है, वो हमें अपना आशीर्वाद दे रहे हैं। हमारी मनोकामना अवश्य पूरी होगी।

सपने में बंदर को कुछ खाता हुआ देखना

सपने में बंदर कुछ खाये इसका अर्थ है कि, हम कुछ ऐसा भूल रहे हैं जिसे हमें हनुमान जी याद दिलाने के लिए सपने में संकेत दे रहे हैं। कुछ लोगों के अनुसार सपने में बंदर कुछ खाता हुआ दिखाई दे तो, यह दरिद्रता का सूचक होता है। अतः हनुमान जी का व्रत आरंभ कर देना चाहिए, और उनसे मंगल कामना की प्रार्थना करनी चाहिए। आप को बंदरों को चने खिलाने चाहिए या तीन मंगलवार तक भगवान जी को प्रसाद चढ़ाना चाहिये।

सपने में माँ बंदरिया के साथ बच्चा बंदर कों देखना

सपने में माँ और बच्चा बंदर अगर एक साथ दिखाई दे तो, आपके परिवार में या आपके किसी अपने को संतान प्राप्ति के योग हैं। अगर संतान है तो संतान से सुख की प्राप्ति होगी।

सपने में बन्दर देखना को मंदिर के अंदर,मंदिर के गुंबद पर देखना

सपने में बंदर को मंदिर के अंदर देखने का अर्थ है कि, ईश्वर की कृपा हमारे ऊपर बनी हुई है। हमारा कुछ रुका हुआ काम पूरा होगा। आर्थिक सफलता मिलेगी, विघ्न बाधाएं दूर होंगी।

ये भी पढ़े   Vastu tips for bedroom

सपने में बंदर को खुश देखना

सपने में बंदर को खुश देखने का अर्थ है कि, परिवार के ऊपर हनुमान जी की कृपा होने वाली है। हमारी सारी मनोकामना पूर्ण होने वाली है।

सपने में बंदर आप पर आक्रमण करें

सपने में बंदर का आक्रमण इस बात का संकेत है कि, आपके ऊपर कोई भारी आपदा आने वाली है। आपस मे मतभेद द्वेष कलह और हानि का सूचक है बंदरों का आक्रमण। संयम से काम लेने की आवश्यकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें।

सपने में बंदर की शैतानियाॅ देखना

सपने में बंदर की शैतानी देखना इस बात का संकेत है कि, हमारा मन स्थिर नहीं है। दिमाग इधर उधर भटक रहा है। इन्द्रियों को नियंत्रण में करने की आवश्यकता है। सपने में बंदर देखना इस बात का भी संकेत है कि, आप व्यर्थ की चिंता कर रहे हैं। मन को शांत रखने की जरूरत है ।

सपने में अगर बंदर काट ले

सपने में बंदर के काटने का अर्थ है कि, आपके ऊपर कोई बड़ी बाधा आने वाली है। किसी भयंकर बीमारी की चपेट में आप या आपका परिवार आने वाला है। हनुमान जी आपको सतर्क कर रहे हैं।

सपने में बहुत सारे बंदर देखना

सपने में बहुत सारे बंदर देखने का अर्थ है कि, आप अपने परिवार के साथ एवं सगे संबंधियों मित्रों के साथ अच्छा संबंध स्थापित करने वाले हैं। आपके सभी इष्ट मित्र आप के साथ हैं, विपत्ति में आपकी अवश्य मदद करेंगे।

सपने में बंदर को गुस्से में देखना

सपने में बंदर के गुस्से में दिखाई देने का अर्थ है कि, आपका अपने, पड़ोसी, सगे संबंधी या मित्रों के साथ झगड़ा हो सकता है। आपके मान सम्मान में कमी हो सकती है।

सपने में लाल मुंह का बंदर देखने के अनेक अर्थ हो सकते हैं। लाल मुंह का बंदर आपके लिए शुभ हो सकता है बस आपने उसे खुश देखा हो। वह आपके जीवन में एक नई शुरुआत का संकेत हो सकता है। एक नए बदलाव का प्रतीक हो सकता है। इसके विपरीत लाल बंदर देखकर आप डर गए तो इसका अर्थ होगा कि आपके भविष्य में कोई बदलाव होने वाला है। जिसे लेकर आप भयभीत हैं। कोई ऐसा आपकी जिंदगी में आने वाला है जिसके इंटरफेरेंस से आप अंदर से डरे हुए हैं। सपने में लाल मुंह का बंदर अगर आप शांति से बैठे देखें तो इसका अर्थ है कि आपको शांति से काम लेने की आवश्यकता है। अगर आप संयम बनाए रखेंगे तो परिस्थितियां आपके जीवन में अवश्य होगी।

ये भी पढ़े   पूजा करते समय मुहं किस दिशा में करें

अगर आप सपने में काले मुंह का बंदर देखते हैं तो इसका अर्थ है कि कोई आपके साथ धोखा करने वाला है। आपका कोई अपना आपके साथ विश्वासघात करेगा। लेकिन अगर आप काले बंदर अर्थात चिंपैजी को देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आप अपनी बुद्धि का सही उपयोग नहीं कर रहे हैं। चिंपैंजी को बंदरों में सबसे बुद्धिमान कहा जाता है। अगर आप उसे सपने में देख रहे हैं तो उसका यही अर्थ होगा कि आप बहुत बुद्धिमान हैं। आपको अपनी बुद्धि को सही जगह पर लगाने की आवश्यकता है।

सपने में बंदर को गले लगाना एक शुभ स्वप्न नहीं है। इसका अर्थ है कि आपका अपने किसी रिश्तेदार से झगड़ा होने वाला है। यह भी हो सकता है कि आपको किसी अपने से वियोग का दुख सहन करना पड़े।

सपने में बंदर को खाना खिलाना इस बात का संकेत है कि आपकी परेशानियां दूर होने वाली हैं। आप अपनी सारी कठिनाइयों से पार पाने वाले हैं। इसका एक संकेत यह भी हो सकता है कि आपके जीवन में या फिर आपके स्वास्थ्य में कुछ परेशानी आने वाली है लेकिन आप शीघ्र ही स्वस्थ हो जाएंगे।

बंदर के दो प्रतीक है एक हनुमान जी के रूप में और एक उद्दंड और शरारती जानवर के रूप में। हनुमान जी स्वयं कहते हैं कि जो हमारा नाम सुबह सुबह ले लेता है उस दिन उसे भोजन भी नसी नहीं होता है। लेकिन अगर हम बंदर को सुबह-सुबह देखते हैं तो इसका अर्थ है कि भगवान हमें स्वयं आने वाली परेशानियों से आगाह करने आए हैं वह हमें सही रास्ता दिखाने आए हैं हमें सोच समझकर काम करना है। अंत शुभ ही होगा।

 

सपने में बंदर के बच्चे को देखना एक शुभ सपना नहीं है तो अशुभ भी नहीं है। इसका अर्थ है कि आपके ऊपर परेशानी आने वाली है। लेकिन यह बंदर के बच्चे की तरह है जो हंसी खुशी में निकल जाएंगी। आपको उनका होना पता भी नहीं चलेगा बस आपको स्वयं पर विश्वास करने की आवश्यकता है।

सपने में बंदर के घर में आने का अर्थ है कि आपका कोई शत्रु आप को नुकसान पहुंचा सकता है। इस सपने के द्वारा भगवान आपको सचेत कर रहे हैं कि आप सावधानी से हर काम करें।

सुबह-सुबह बंदर देखने का अर्थ है कि आज आपका दिन बहुत व्यस्त जाने वाला है। हो सकता है कि आज आपको भोजन भी न मिले लेकिन अंत में सब अच्छा हो जाएगा।

ये भी पढ़े   वास्तु के अनुसार ईशान कोण में शौचालय के उपाय (पूरी जानकारी)

सपने में बंदर को दूध पिलाना कोई शुभ संकेत नहीं है। यह बताता है कि आप जिस पर विश्वास करेंगे वही आपके साथ विश्वासघात करेगा । इसलिए आपको अपने अपनों से सतर्क रहने की आवश्यकता है

सपने में बंदर देखना आमतौर पर शुभ नहीं माना जाता क्योंकि बंदर को उद्दंडता और विपत्ति का सूचक माना जाता है। लेकिन दूसरी तरफ हम बंदर को हनुमान जी का प्रतीक भी मानते हैं। इसलिए सपने में बंदर को देखना पूरी तरह से अशुभ भी नहीं माना जाता। यह सपना हमें सचेत करता है आने वाले भविष्य के लिए

सपने में अगर आप बंदर को काटते हुए देखते हैं तो उसका अर्थ है कि आपके ऊपर कोई परेशानी आने वाली है। आप बीमार भी पड़ सकते हैं। आपको अपना ध्यान रखने की बहुत आवश्यकता है। अगर आप शादीशुदा नहीं है और आप बंदर को काटते हुए देखते हैं तो उसका अर्थ है कि आपका कोई प्रेम संबंध होने वाला है।

सपने में बंदर देखना अच्छा नहीं होता यह आपको आने वाली विपत्ति का संकेत देता है।

दो बंदरों को अगर आप लड़ते हुए देखते हैं तो इस सपने काअर्थ है कि आपके किसी अपने से संबंध खराब होने वाले हैं। अगर दोनों बंद है आपको खेलते हुए दिखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपके आपके किसी अपने से अच्छे संबंध होने वाले हैं।

सपने में बंदर को अगर आप भागते हुए देखते हैं तो उसके दो अर्थ हो सकते हैं। अगर बंदर आपको पीठ दिखाकर भाग रहा है तो उसका अर्थ है कि आपके ऊपर जो परेशानियां आई हुई थी वे अब दूर होने वाली है। अगर बंदर आपको आपके पास आता हुआ दिखे। आप उसे सामने से आता हुआ देखें तो इसका अर्थ है कि आप निकट भविष्य में व्यस्त रहने वाले हैं। यह व्यस्तता आपके लिए शुभ होगी

सपने में अगर हम लंगूर बंदर को देखें तो इसका अर्थ है कि हमारे साथ कुछ शुभ होने वाला है। हनुमान जी की कृपा हम पर होने वाली है।

सपने में सफेद बंदर को देखना शुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपको निकट भविष्य में शुभ समाचार मिलने वाला है।

सपने में बंदर देखना एक मिलाजुला सपना है यह बताता है कि आपका आज का दिन बहुत भागदौड़ वाला रहने वाला है शायद आप इतने बिजी होंगे कि आपको खाना भी नसीब नहीं होगा पर अंत में सब कुछ अच्छा होगा इसलिए चिंता करने की आवश्यकता नहीं है भगवान का नाम लेकर अपने काम को शुरू करें

Previous Post
VastuTipsForHappyMarriageLife
जिंदगी

शादीशुदा जिंदगी को अच्छा बनाने के वास्तु टिप्स – Vastu Tips For Married Life

Next Post
sapne me bandar dekhna
सपने

सपने में बन्दर देखना क्या बदल देगी आपकी किस्मत ? : sapne me bandar dekhna