सपने में सांप देखना

Sapne Me Saap Dekhna: सपने में दिखता है सांप, हल्के में न लें

सपने अक़सर हमें हमारे भविष्य की सूचना देते हैं। सपने मे साँप देखने का मतलब है कि भगवान शंकर अपने भक्तों को संदेश देना चाहते है। कभी कभी कुछ सपने शुभ होते हैं, और कुछ सपने अशुभ भी होते हैं, सपने सही और गलत होने का समय से भी संबंध है। अगर हमें सुबह ब्रह्म मुहूर्त में सपने में सांप दिख रहे हैं तो इसका अर्थ है कि हमारा सपना सच होगा लेकिन अगर हमें रात में सांप दिख रहे हैं तो उसका अर्थ है कि हमारा मन भटकता है, सपने के सच होने की संभावना बहुत कम है। कहते हैं जिनका राहु कमजोर होता है उनको भी सांप का सपना बहुत दिखाई देते हैं।

सपने में सांप देखना का अर्थ

सपने में दो सांपों की लड़ाई या सांप और नेवले की लड़ाई

सपने में अगर हम दो सांपों की लड़ाई या फिर सांप और नेवले क लड़ाई देखते हैं तो इसका अर्थ है कि हमें व्यर्थ के वाद विवाद में नहीं फंसना है अन्यथा कोर्ट कचहरी तक मामला पहुंच सकता है।

ये भी पढ़े   सपने में हनुमान जी को देखना? क्या आप ने भी देखा सपना हनुमान का ?

सपने में सफेद सांप देखना

सफ़ेद सांप का सपना देखना बेहद शुभ माना जाता है । सफेद रंग शुभ चीजो को दर्शाता है परन्तु इसका मतलब ये नही है की हर सफेद चीज जो दिखे तो शुभ है हो परन्तु सपने में सांप देखना वो भी सफ़ेद तो लोटरी लगने के बराबर है । सपने में सफेद रंग का सांप दिखाई दे तो इसका अर्थ है कि हमारा आर्थिक भाग्योदय होने वाला है और धन का आगमन किसी भी माध्यम से हो सकता है।

सपने में मरा हुआ सांप

सपने में मरे हुए सांप को देखने का अर्थ है कि हमारी सारी परेशानियों का अंत होने वाला है। हमारा राहु काल समाप्त हो चुका है और सुखद भविष्य हमारी प्रतीक्षा कर रहा है। मरे हुए सांप से ये प्रतीत होता है की हमे दुख न नाश हो चूका है अब अच्छे भविष्य की ओर बढ़ रहे हैं ।

सपने में सांप का पीछा करना

सपने में अगर सांप हमारा पीछा कर रहा है तो इसका अर्थ है कि हम किसी बड़ी मुसीबत में फँसने वाले हैं। सांप को दुःख से मापा गया है और अगर दुःख आपका पीछा कररहा है इसका मतलब कोई बड़ी विपदा आने वाली है ।

सपने में उड़ता हुआ सांप

सपने में अगर उड़ते हुए सांप को देखते हैं तो इसका अर्थ है कि किसी भारी आर्थिक संकट का सामना हमें करना पड़ सकता है।

सपने में सांप का काटना

सपने में सांप काटने का मतलब है की आप पर कोई बड़ी परेशानी आने वाली है, स्वप्न में सांप देखना आपको ये आगाज़ करवा रहा सपने में सांप का डसना दिख जाए तो इसका अर्थ है कि हम भारी विपदा में आने वाले है।

ये भी पढ़े   क्या आपकी नैया पार लगाएगी सपने में दिखी मछली ?

पति या पत्नी को सपने में सांप दिखाई देना

सपने में अगर पति या पत्नी किसी को सांप दिखाई दे तो इसका अर्थ है उनका वैवाहिक जीवन संकट में है।

सपने में सांप से खेलना

सपने में अगर आप सांप से खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं तो इसका अर्थ है आपका जीवन ख़ुशियों से भरने वाला है।

सपने में भूरे रंग के सांप का पेड़ पर चढ़ना

सपने में अगर भूरे रंग का सांप पेड़ पर चढ़ता हुआ दिखाई दे तो इसका अर्थ है कि आपको व्यापार में तरक्की मिलने वाली है या कार्य क्षेत्र में आपकी उन्नति होने वाली है।

सपने में बार बार सांप दिखाई देना

सपने में अगर आपको बार बार सांप दिखाई दे रहे हैं तो यह शुभ संकेत नहीं यह सपना कुंडली में आपके कालसर्प दोष होने का संकेत देता है आपको जल्दी से जल्दी कालसर्प दोष का निवारण करवा लेना चाहिए।

सपने में सांप को मारना

अगर आप सपने में सांप को मार रहे हैं तो इसका अर्थ है कि आपने राहु की दशा को पूरी तरह से भोग लिया है। अब आप की दशा समाप्त हो गई है और आपका शुभ समय शुरू हो चुका है

सपने में लंबा काला सांप दिखाई देना

स्वप्न में अगर आपको लंबा काला सांप दिखाई दे तो इसका अर्थ है की आप अपने यौन जीवन से संतुष्ट नहीं है आपकी यौन उत्तेजना चरम सीमा पर है आपको संयम से कार्य लेना होगा।

सपने में काला सांप देखना

अगर आपके सपने में काला सांप आया है, तो इसका अर्थ है कि आप भौतिक जीवन से अध्यात्म जीवन की ओर अग्रसर हो रहे हैं आप की शक्तियां जागृत होकर मूलाधार चक्र से ऊपर की ओर बढ़ रही है आप उन्नति के मार्ग पर चल रहे हैं।

ये भी पढ़े   सपने में मछली देखना खोलेगा आपकी तरक्की के द्वार

Previous Post
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर का नक्शा
मकान

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर का नक्शा- Vastu For House In Hindi

Next Post
फिटकरी से बवासीर का इलाज कैसे करें
Uncategorized

फिटकरी से बवासीर का घर बैठे उपचार