सपने में शिवलिंग देखना

क्या आपको दिखाई दिया महादेव का शिवलिंग ?

भगवान शिव को भोले भंडारी भी कहा जाता है। जो हमेशा अपने भक्तों की मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। और भोले इतने हैं कि, मात्र जल अर्पित करने से ही प्रसन्न हो जाते हैं। भगवान शिव के प्रतीक रूप शिवलिंग को सपने में देखना भाग्यशाली लोगों को हीं नसीब होता है। भगवान शिव के शिवलिंग को सपने में देखने के अत्यधिक शुभ परिणाम होते हैं।

सपने में शिवलिंग देखना शुभ या अशुभ

सपने में शिवलिंग देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। यह बताता है कि, वह व्यक्ति भगवान शिव का पूर्व जन्म में भक्त था। भगवान शिव उससे अत्यधिक प्रसन्न है। इस जन्म में भी उसे भगवान शिव की भक्ति में खुद को समर्पित कर देना चाहिए।

सपने में महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग देखना

सपने में महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग देखना बहुत शुभ होता है। महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग देखने का अर्थ है कि, महादेव की कृपा हम पर बनी हुई है वह हमसे अत्यंत प्रसन्न है और हमारी मनोकामना अवश्य पूर्ण होगी।

ये भी पढ़े   सपने में मछली देखना खोलेगा आपकी तरक्की के द्वार

सपने में काला शिवलिंग देखना

सपने में काला शिवलिंग देखने का अर्थ है कि, हम पर बहुत अधिक ज़िम्मेदारी आने वाली है। जिन्हें निभाना बहुत मुश्किल होगा। अगर हमने समझदारी से अपने कर्तव्य का पालन किया तो हमारे लिए आगे का रास्ता सफलताओं से भरा होगा।

सपने में शिवलिंग पर दूध का अभिषेक करना

सपने में शिवलिंग पर दूध का अभिषेक करने का अर्थ है कि, हमने जो भी मन्नत मांगी है अवश्य पूर्ण होगी महादेव हमसे अत्यंत प्रसन्न है।

सपने में शिवलिंग पर जल का अभिषेक करना

सपने में शिवलिंग पर जल के अभिषेक का अर्थ है कि, हमारी कोई मन्नत अधूरी रह गई है। वह मन्नत पिछले जन्म की भी हो सकती है। हमें उस अधूरी मन्नत को पूरा करना है।

सपने में सफेद शिवलिंग देखना

सपने में सफेद शिवलिंग देखना अत्यधिक शुभ होता है। जो बताता है कि, आपका भाग्योदय होने वाला है। सपने में सफेद शिवलिंग किसी स्त्री ने देखा है तो, उसका अर्थ है कि, वह बहुत जल्दी मां बनने वाली है। उसकी संतान बहुत भाग्यशाली होगी।

सपने में शिवलिंग पर किसी अविवाहित कन्या का जल चढ़ाना

सपने में शिवलिंग पर किसी कन्या के जल चढ़ाने का अर्थ है कि, बहुत जल्दी उसे सुयोग्य वर मिलने वाला है।

सपने में किसी बीमार व्यक्ति का शिवलिंग पर दुग्ध अभिषेक करना

सपने में किसी बीमार व्यक्ति का शिवलिंग पर दुग्धाभिषेक करने का अर्थ है कि, उसकी बीमारी जल्दी से जल्दी ठीक होने वाली है। उसका बुरा समय समाप्त हो चुका है।

सपने में शिवलिंग को गंगा के किनारे स्थित देखना

सपने में शिवलिंग को गंगा के किनारे देखने का अर्थ है कि, ईश्वर हमसे अत्यंत प्रसन्न है। गंगा मां की तरह हमें भी भगवान अत्यंत पवित्र मानते हैं। हमारे सभी दुखों का अन्त होने वाला है।

ये भी पढ़े   Sapne Me Saap Dekhna: सपने में दिखता है सांप, हल्के में न लें

सपने में खंडित शिवलिंग देखना

सपने में खंडित शिवलिंग देखना, अत्यधिक अशुभ सपना है। इसका अर्थ है कि, हम कुछ ऐसा कर रहे हैं जिससे, भोले भंडारी हमसे नाराज़ हैं। हमने उनके किसी भक्त का दुख दिया है, या कोई पाप कर्म किया है।

सपने में शिवलिंग पर चावल चढ़ाना

सपने में शिवलिंग पर चावल चढ़ाने का अर्थ है कि, शिव जी हमसे अत्यधिक प्रसन्न है। हमें पद, प्रतिष्ठा, मान, सम्मान प्राप्त होने वाला है।

Previous Post

कही आपने भी तो नहीं लगाया इस दिशा में **मनी प्लांट** ?

Next Post
vastu-tips-success-shop-showroom-1200x900
दुकान मनी वास्तु

Vastu tips for shop in hindi language