घोड़े की तरह भागने लगेगा व्यापार , लगा ले ये काले घोड़े की नाल

अक्सर आपने घर के बाहर या अंदर सही जगह पर घोड़े की नाल को लटके हुए देखा होगा।बहुत से लोग अपने घरों में घोड़े की नाल को लगाते है, क्योंकि इसके बहुत से फायदे है।आखिर लोग घरों में घोड़े की नाल क्यों लगाते है और इसके क्या फायदे है, आज हम इस पोस्ट में इसके बारे में जानेंगे।

  • काले घोड़े की नाल लगाने के फायदे
  • घोड़े की नाल की अंगूठी किस ऊँगली में पहने 
  • दरवाजे पर घोडे की नाल कैसे लगाएं ? 
  • घोड़े की नाल किस दिशा में लगाए ?
  • काले घोड़े की नाल ऑनलाइन खरीदे 

काले घोड़े की नाल लगाने के फायदे

बुरी शक्तियों के प्रवेश पर रोक

जिस घर में मुख्य द्वार पर घोड़े की नाल लगाईं होती है उस घर में सौभाग्य की बढ़ोतरी होती है और कभी भी उस घर में नकारात्मक उर्जा और बुरी शक्तियाँ नहीं आती।यह इंसान को बुरी नजर से भी बचाता है।

शनि देव को प्रसन्न करें

काले घोड़े की नाल को घर के मुख्य द्वार पर लगाने से शनि देव प्रसन्न रहते है और उनकी कृपा दृष्टि हमेशा आप पर बनी रहती है।अगर किसी को शनि दोष है तो वह अपने घर के मुख्य द्वार पर काले घोड़े की नाल लगायें, इससे उसका दोष कम हो जायेगा।आप चाहे तो काले घोड़े की नाल से बनी अंगूठी को मध्यमा अंगुली में पहन सकते है।इससे शनि की साढ़े-शाति दूर होती है.

ये भी पढ़े   इस जगह लगाए ब्यूटी पार्लर में शीशा आजाएगी खूब बरक़त

अनाज की कमी को दूर करें

अगर काले घोड़े की नाल को काले कपडे में लपेटकर अनाज में रख दिया जाए तो घर में कभी भी अनाज की कमी नहीं होती।

धन में बढ़ोतरी

काले घोड़े की नाल को काले कपडे में बांधकर तिजोरी में रखने से कभी भी घर में धन की कमी नहीं आती।

काले जादू से रक्षा करें

इस दुनिया में हमारे बहुत से दुश्मन भी होते है और हमें बर्बाद करने के लिए जादू-टोना और तांत्रिक का सहारा लेते है और वे कालू जादू से हमारे काम को रोक देते है।लेकिन अगर आप घर में घोड़े की नाल को रखते है तो इससे काले जादू और टोना-टोटके से रक्षा होती है।

शनि देव के प्रकोप से मुक्ति

अगर काले घोड़े की नाल से 4 कील बनाकर शनि पीड़ित व्यक्ति के पलंग में गड़वा दी जाए तो इससे शनि देव का प्रकोप खत्म हो जाता है और उनकी कृपा दृष्टि हम पर बनी रहती है।

सेहत हो अच्छी

कीले घोड़े की नाल से कील बनाकर उसे सवा किलो उड़द की दाल में रखकर एक नारियल के साथ जल में प्रवाहित करने से आप सब रोग से मुक्त हो जाते है और आपकी सेहत अच्छी रहती है।

दुश्मनों से मिले छुटकारा

दूकान के बाहर काले घोड़े की नाल लगाने से दुश्मनों की संख्या में कमी आती है और ग्राहकी बढती है।परिस्थितियाँ आपके अनुकूल रहती भाई और शत्रु भी मित्र बन्ने लगते है।

पारिवारिक कलेश से छुटकारा

अगर घर में लड़ाई-झगड़े रहते है और मन शांत नहीं रहता तो घर के बाहर काले घोड़े की नाल टांगने से पारिवारिक कलेश खत्म होता है और घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है।

ये भी पढ़े   पैसा कमाने के लिये फेंगशुई के टोटके - Feng Shui Tips For Money

बिगड़े काम बन्ने लगे

घोड़े की नाल कैसे लगाए ?

शनिवार के दिन काले घोड़े के नाल से बनी अंगूठी को मध्यमा अंगुली में पहनने से बिगड़े काम बन्ने लगते है और काम में आई रूकावट दूर होती है।जो काम आपने सोच रखा है वो अच्छे से होता है।

घोड़े की नाल किस दिशा में लगाए?

इस दिशा में लगायें घोड़े की नाल
इसे उत्तर, पश्चिम और उत्तर-पश्चिम दिशा में लगायें क्योंकि इससे बहुत फायदे मिलते है।
इस दिशा में भूलकर भी ना लगायें
अगर आपके मकान का मुख्य दरवाजा पूर्व या दक्षिण दिशा में है तो इसे ना लगायें, क्योंकि घोड़े की नाल मेटल की होती है और इस दिशा में मेटल लगाना अशुभ मना जाता है और इसका हमारी जिंदगी पर बुरा असर पड़ सकता है।

काले घोड़े की नाल ऑनलाइन खरीदे

टैग्स: , ,
Previous Post

कही आपने भी तो नहीं लगाया इस दिशा में **मनी प्लांट** ?

Next Post
sleeping disorder
जिंदगी

कहीं आपकी नींद उड़ने का कारण वास्तु दोष तो नहीं ?