images (17)

कपल्स के लिए सोने के लिए बेस्ट डायरेक्शन

[vc_column_text]आज के बदलते दौर में हर व्यक्ति वास्तु पर भरोसा करने लगा है। घर बनाने से लेकर, व्यापर तक और जिंदगी के अहम फैसलों में वास्तु को जोड़ने लगा है। सुबह उतने से लेकर रात को सोने तक ना जाने कितनी ही चीजें वास्तु के हिसाब से होने लगी है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं है की वास्तु किस तरह हमारी जिंदगी से जुड़ा हुआ है।                                                                                            ऐसे में सोने की दिशा में भी वास्तु का अहम रोल है। एक खुशहाल वैवाहीक जीवन के लिए सोते समय पति और पत्नी दोनों को वास्तु टिप्स का ध्यान रखना बहुत जरुरी है। काफी हद तक आपके बेडरूम से ही निर्धारित होता है की आपका वैवाहीक जीवन कितना खुशहाल होने वाला है।                                                                                                                                                                       अगर आप शादीशुदा है और सोने की दिशाओं और बेडरूम के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो आज की इस पोस्ट में हम आपको सोने की सही दिशाओं और बेडरूम वास्तु टिप्स के बारे में बताएँगे। आईये जानते है कपल के लिए सोने की सही दिशा क्या है और उन्हें बेडरूम में किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। [vc_custom_heading text=”कपल के लिए सोने की सही दिशा ” font_container=”tag:h2|text_align:left|color:%23ff0000″][vc_column_text]वास्तु के अनुसार सोते समय पति और पत्नी का सिर दक्षिण दिशा में और पैर उतर दिशा में हो तो उनका शादीशुदा जीवन खुशहाल होता है। दक्षिण दिशा में सिर करके सोने से अच्छी नींद आती है और बुरे सपने नहीं आते है तथा घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है, जिससे रिश्ते में तनाव नहीं पनपता। [vc_custom_heading text=”सोने के लिए बेड की सही दिशा” font_container=”tag:h2|text_align:left|color:%23ff0000″][vc_column_text]वास्तु के अनुसार पति और पत्नी को अपना बेड दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए और पैरों को हमेशा उतर दिशा में करने सोना चाहिए जिससे सिर दक्षिण दिशा में रह सके। [vc_custom_heading text=”सोने के दौरान कपल ध्यान रखें यह बातें ” font_container=”tag:h2|text_align:left|color:%23ff0000″][vc_column_text]

  • एक खुशहाल वैवाहीक जीवन के लिए पत्नी को बेड के बाईं तरफ और पति को बेड के दाएँ तरफ सोना चाहिए। इससे पति-पत्नी के बीच प्यार बना रहता है।
  • लम्बे सुखद शादीशुदा जीवन के लिए कपल को लकड़ी के बेड पर सोना चाहिए। कहा जाता है की लकड़ी का बेड सभी तरह की नकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित कर लेता है जिससे पति-पत्नी के बीच गलतफहमी नहीं रहती है
  • अगर आप अपने घर में सबसे बड़े दम्पति है तो अपने बेडरूम आपको दक्षिण-पश्चिम दिशा में बनाना चाहिए और अगर आप सबसे बड़े दम्पति नहीं है तो आपको अपने बेडरूम उतर-पश्चिम दिशा में बनाना चाहिए। इससे आप दोनों के जीवन का वास्तु दोष खत्म हो जायेगा और वैवाहीक जीवन खुशहाल बनेगा।
  • बेडरूम के कमरे की दीवारों पर हल्के और सुकून देने वाले रंगो की पेंट करानी चाहिए।
  • बेडरूम में हमेशा ताजे फुल रखने चाहिए और उन्हें समय-समय पर बदलना चाहिए।
  • बेडरूम में कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए।
ये भी पढ़े   वास्तु के अनुसार कहां रखें फिश एक्वेरियम ? फिश एक्वेरियम से जुड़े वास्तु टिप्स

आज की इस पोस्ट में आप अच्छे से समझ गए होंगे की वास्तु के अनुसार कपल के लिए कौनसी दिशा में सोना शुभ माना जाता है और कपल को सोने के दौरान किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। उम्मीद करता हु की आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी और अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और कमेंट बॉक्स में अपने विचार दे।

 
Next Post
gp
मकान वास्तु

गृह प्रवेश के लिए वास्तु टिप्स