images (17)

कपल्स के लिए सोने के लिए बेस्ट डायरेक्शन

आज के बदलते दौर में हर व्यक्ति वास्तु पर भरोसा करने लगा है। घर बनाने से लेकर, व्यापर तक और जिंदगी के अहम फैसलों में वास्तु को जोड़ने लगा है। सुबह उतने से लेकर रात को सोने तक ना जाने कितनी ही चीजें वास्तु के हिसाब से होने लगी है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं है की वास्तु किस तरह हमारी जिंदगी से जुड़ा हुआ है।                                                                                            ऐसे में सोने की दिशा में भी वास्तु का अहम रोल है। एक खुशहाल वैवाहीक जीवन के लिए सोते समय पति और पत्नी दोनों को वास्तु टिप्स का ध्यान रखना बहुत जरुरी है। काफी हद तक आपके बेडरूम से ही निर्धारित होता है की आपका वैवाहीक जीवन कितना खुशहाल होने वाला है।                                                                                                                                                                       अगर आप शादीशुदा है और सोने की दिशाओं और बेडरूम के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो आज की इस पोस्ट में हम आपको सोने की सही दिशाओं और बेडरूम वास्तु टिप्स के बारे में बताएँगे। आईये जानते है कपल के लिए सोने की सही दिशा क्या है और उन्हें बेडरूम में किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

ये भी पढ़े   धन प्राप्ति के टोटके | dhan prapti ke achuk upay in hindi

कपल के लिए सोने की सही दिशा

वास्तु के अनुसार सोते समय पति और पत्नी का सिर दक्षिण दिशा में और पैर उतर दिशा में हो तो उनका शादीशुदा जीवन खुशहाल होता है। दक्षिण दिशा में सिर करके सोने से अच्छी नींद आती है और बुरे सपने नहीं आते है तथा घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है, जिससे रिश्ते में तनाव नहीं पनपता।

सोने के लिए बेड की सही दिशा

वास्तु के अनुसार पति और पत्नी को अपना बेड दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए और पैरों को हमेशा उतर दिशा में करने सोना चाहिए जिससे सिर दक्षिण दिशा में रह सके।

सोने के दौरान कपल ध्यान रखें यह बातें






  • एक खुशहाल वैवाहीक जीवन के लिए पत्नी को बेड के बाईं तरफ और पति को बेड के दाएँ तरफ सोना चाहिए। इससे पति-पत्नी के बीच प्यार बना रहता है।
  • लम्बे सुखद शादीशुदा जीवन के लिए कपल को लकड़ी के बेड पर सोना चाहिए। कहा जाता है की लकड़ी का बेड सभी तरह की नकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित कर लेता है जिससे पति-पत्नी के बीच गलतफहमी नहीं रहती है
  • अगर आप अपने घर में सबसे बड़े दम्पति है तो अपने बेडरूम आपको दक्षिण-पश्चिम दिशा में बनाना चाहिए और अगर आप सबसे बड़े दम्पति नहीं है तो आपको अपने बेडरूम उतर-पश्चिम दिशा में बनाना चाहिए। इससे आप दोनों के जीवन का वास्तु दोष खत्म हो जायेगा और वैवाहीक जीवन खुशहाल बनेगा।
  • बेडरूम के कमरे की दीवारों पर हल्के और सुकून देने वाले रंगो की पेंट करानी चाहिए।
  • बेडरूम में हमेशा ताजे फुल रखने चाहिए और उन्हें समय-समय पर बदलना चाहिए।
  • बेडरूम में कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए।
ये भी पढ़े   स्नानगृह और शौचालय का एक साथ होना ठीक क्यों नहीं है?

आज की इस पोस्ट में आप अच्छे से समझ गए होंगे की वास्तु के अनुसार कपल के लिए कौनसी दिशा में सोना शुभ माना जाता है और कपल को सोने के दौरान किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। उम्मीद करता हु की आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी और अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और कमेंट बॉक्स में अपने विचार दे।

Previous Post

वास्तु के हिसाब से घर के दरवाजे कैसे होने चाहिए – घर के दरवाजे का वास्तु

Next Post
दिवाली पर घर को झटपट साफ करने के 10 शॉर्ट कट
जिंदगी मकान

दिवाली पर घर को झटपट साफ करने के 10 शॉर्ट कट