Vastu For Attached Bathroom In Bedroom

आजकल लोग घर बनाते समय हर चीज वास्तु के हिसाब से बनाते है। रसोईघर, पूजाघर, टेंक, दरवाजे, बाथरूम, हाल आदि सभी वास्तु के हिसाब से बनाने का प्रयास करते है। सबसे ज्यादा लोग गलती अटैच बाथरूम बनाने में करते है। 

जगह की कमी और अल्पज्ञान के कारण लोग शौचालय और स्नानाघार को साथ में बना देते है लेकिन ऐसा वास्तु के हिसाब से गलत माना जाता है क्योंकि स्नानघर में चन्द्रमा का वास होता है और शौचालय में राहू का और चन्द्रमा तथा राहू कभी भी एक साथ नहीं रह सकते क्योकि इससे चन्द्रमा दूषित हो जाता है। 

इससे घर के सदस्यों को शारीरिक, मानसिक और आर्थिक पीड़ा का सामना करना पड़ता है। कई लोग ईशान कोण में शौचालय बना देते है और यह उनकी सबसे बड़ी गलती होती है क्योंकि ईशान कोण (उतर-पूर्व) दिशा देवताओं की दिशा मानी जाती है और उस दिशा में शौचालय बनाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है और बहुत बड़े संकट की आशंका रहती है।

ऐसे में ईशान कोण में भूलकर भी शौचालय नहीं बनाना चाहिए और अगर बना लिया है तो मैंने अपनी पिछली पोस्ट में वास्तु दोष को दूर करने के उपाय बताये है उन्हें जरुर अपनाए। इसके साथ ही लोग एक गलती और करते है वो है बेडरूम में अटैच बाथरूम बनाना। वास्तु के अनुसार ऐसा अशुभ माना जाता है। आईये जानते है इसके बारे में विस्तार से।

बेडरूम में अटैच बाथरूम का वास्तु दोष 

आजकल बेडरूम में अटैच बाथरूम का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है जो की वास्तु के हिसाब से गलत है। इससे बेडरूम और बाथरूम की उर्जाओं का टकराव होता है जिससे परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य प्रभवित होता है। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है जिससे धन हानि होती है। 

बेडरूम में अटैच बाथरूम का वास्तु दोष को दूर करने का उपाय

    • बेडरूम में अटैच बाथरूम के वास्तु दोष को दूर करने के लिए बेडरूम में अटैच बाथरूम के बीच एक चेंज रूम बनाया जाए या इस बाथरूम पर एक मोटा पर्दा डाला जाए और इस बात का ध्यान भी रहे की बाथरूम का द्वार उपयोग के बाद पूरा बंद करके रखा जाये।
    • इसके साथ ही बाथरूम में एक कटोरी साबुत नमक रखें और उस हर महीने बदलते रहे। इससे आपके घर के कई वास्तु दोष दूर होंगे। साबुत नमक आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा को सोंख लेता है और वातावरण को सकारात्मक बनाता है। इसलिए इस उपाय को जरुर करें।

 

  • बाथरूम को हमेशा साफ़ रखें। बाथरूम जितना ज्यादा साफ़ रहेगा उसका असर आपके धन लाभ पर होगा। इसके अलावा साफ़-सफाई वाले घर में देवी-देवताओं की विशेष कृपा रहती है। बाथरूम को साफ़ रखना बेहद जरुरी है और इस बार को आप अपने दिमाग में डाल दे तो आपके लिए ज्यादा सही रहेगा। 
ये भी पढ़े   फिटकरी का एक टुकड़ा बदल देगा किस्मत का चक्र

 

उम्मीद करता हु की “बेडरूम में अटैच बाथरूम का वास्तु” से संबधित पोस्ट आपको पसंद आई होगी और अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और कमेंट बॉक्स में अपने विचार दे ताकि हम आगे भी ऐसी अच्छी पोस्ट आपके बीच ला सके।  

 

Previous Post
बाथरूम की सफाई का टोटका
जिंदगी

बाथरूम की सफाई का टोटका

Next Post
वास्तु के अनुसार बाथरूम और टॉयलेट
जिंदगी

वास्तु के अनुसार बाथरूम और टॉयलेट अलग क्यों बनाने चाहिए?