बटुवे में रखे ये 10 चीजें बरसती रहेगी हमेशा लक्ष्मी

आज के समय सिर्फ पैसा ही ऐसी चीज है जिससे हम सब तरह के भौतिक सुख प्राप्त कर सकते है। कहते है ना “पैसा खुदा नहीं, लेकिन खुदा से जुदा भी नहीं”। जिन लोगों के पास पैसा नहीं है उन्हें पता है की वे अपना जीवन कितनी तकलीफ से जी रहे है। आज के टाइम में हर चीज पैसों से मिलती है।

जिन लोगों पर माँ लक्ष्मी की कृपा रहती है उन्हें कभी भी धन की कमी नहीं होती। लेकिन कई बार हम अनजाने में कुछ ऐसे काम कर जाते है जिससे माँ लक्ष्मी रूठ जाती है और हमारे पास से चली जाती है और उसके जाने के बाद हमे अक्ल आती है और हम उपाय करने लगते है।
जहां हम अपना पैसा रखते है वहां ऐसी कोई अनुपयोगी और अपवित्र चीज नहीं रखनी चाहिए जिससे माँ लक्ष्मी की कृपा हम पर से चली जाए। अक्सर लेडीज पर्स में बहुत सी ऐसी चीजे मिल जाती है जो वास्तु के हिसाब से गलत होती है ।

ये भी पढ़े : कैसे करे कम पूंजी का व्यापार

पर्स या बटुआ ऐसी चीज है जहां हम अपना पैसा रखते है, इसलिए ध्यान रखें पर्स में ऐसी कोई चीज ना रखें जिससे माँ लक्ष्मी रूठ जाए। आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की बटुए में कौनसी चीजें रखने से माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती है और कौनसी चीजें नहीं रखनी चाहिए, जिससे माँ लक्ष्मी नाराज होती है।

ये भी पढ़े   मोहिनी का पौधा - mohini plant benefits in hindi
lucky things to keep in wallet

What to keep in wallet to attract money 

बटुए में रखें यह चीजें माँ लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी

लाल रंग का कागज़

लाल रंग के कागज़ में अपनी इच्छा लिखकर उसे रेशमी धागे से बांधकर अपने बटुए में रखें। ऐसा करने से माँ लक्ष्मी प्रसन्नं होती है और आपकी लिखी हुयी इच्छा जल्द पूरी होती है।

चावल

वास्तु शास्त्र में अनाज और धन को एक सामान बताया गया है। अगर आप अपने पर्स में चुटकी भर चावल रखते है तो आपको अनचाहे खर्चों से राहत मिलती है और पैसों में बढ़ोतरी होती है।

लक्ष्मी जी की फोटो

वास्तु के अनुसार आपको माँ लक्ष्मी की बैठी हुयी फोटो पर्स में रखनी चाहिए। ऐसा करने से आपको कभी भी पैसों की किल्लत नहीं होती और आप पर माँ लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी।

सोने-चांदी का सिक्का

अगर आपके पास चांदी का सिक्का है तो उसे अपने पर्स में रखें ताकि आपको धन लाभ हो। याद रखें की सोने या चांदी के सिक्के को पर्स में रखने से पहले यूज़ मंदिर में माँ लक्ष्मी के चरणों से स्पर्श जरुर कराएं या कुछ समय के लिए चरणों में रखें।

छोटा चाक़ू
पर्स में छोटा चाक़ू रखना भी शुभ माना जाता है इससे तेजी से धन आता है और माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है, जिससे किसी भी तरह की आर्थिक समस्या नहीं होती।

#Tip Good luck charms for success
आप चाहे तो फेंग शुई के सिक्के भी अपने बटुए में रख सकते हैं feng shui coins in wallet लकी माने जाते हैं ।

रुद्राक्ष

बटुए में रुद्राक्ष रखने से गरीबी नहीं आती है और धन में वृद्दि होती है। रुद्राक्ष भगवान शिव का भी प्रिय है और इससे माँ लक्ष्मी के साथ-साथ भगवान शिव का भी आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
यह चीजें भूलकर भी ना रखें पर्स में
पर्स या बटुए में कभी भी बेकार के कागज़, कटे-फटे नोट, ब्लेड, मरे हुए आदमी की तस्वीर, उधारी के कागज़, पुराने बिल आदि नहीं रखने चाहिए, इससे माँ लक्ष्मी नाराज होती है और आपको धन का अभाव हो सकता है।

Previous Post

वास्तु के हिसाब से घर के दरवाजे कैसे होने चाहिए – घर के दरवाजे का वास्तु

Next Post
fitkari ke fayde
मकान

फिटकरी का एक टुकड़ा बदल देगा किस्मत का चक्र