kinnar

किन्नर को दान में दे ये चीजें, चमक जाएगी आपकी किस्मत

किन्नरों को दान देने के फायदे

बुध ग्रह की शांति और प्रसन्नता के लिए किन्नरों को दान करने का विधान है, साथ ही यह भी माना जाता है कि किन्नरों को दिया गया दान अक्षय होता है। उसका पुण्य आपको आजीवन मिलता है। लेकिन किन्नर कभी अपनी ओर से किसी को पैसे नहीं देते, परंतु कभी आपको कोई किन्नर अपनी खुशी से कोई सिक्का दे तो उसे एक कपड़े में लपेटकर अपने पास संभावलकर रखना चाहिए। उस सिक्के से आपके घर मे बरकत आती है।

किन्नर का कभी ना करे अपमान

किन्नर समाज यह ऐसा समाज है जिनका वरदान और श्राप दोनों ही बहुत तेज लगता है। ये अगर खुश होकर आपको दुआ देते हैं तो उन्हें पूरा होने में थोड़ा भी समय नहीं लगता है। लेकिन अगर ये गुस्से में कुछ कहे तो सब कुछ खत्म हो जाता है। इसलिए कहा जाता है कि किन्नर की दुआ में बहुत ही अधिक शक्ति होती है। इसीलिए कभी भी इनका अपमान नहीं करना चाहिए। जीवन का सिर्फ एक सहारा होता है वह है आस-पास के समारोह में जाना और नाच करना। किन्नर एक ऐसा समाज है जो हमेशा से ही दूसरों के लिए जिज्ञासा बनी हुई है।

बुधवार को ले किन्नर से आशीर्वाद

हिंदू पुराणों के अनुसार किन्नर बुध ग्रह का प्रतीक होते हैं और ऐसा माना जाता है कि किन्नर बुध ग्रह को शांत करते हैं। इसलिए अगर किसी जातक को बुधवार के दिन ये आशीर्वाद दे दें तो उसकी किस्मत खुल जाती है। अगर आपको धन में कमी हो रही है तो किसी किन्नर से एक रुपया लेकर अपने पर्स में रख लें या फिर उस सिक्के को किसी कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रख लें। आपको धन की कमी नहीं होगी। किन्नरों को दान करने की प्रथा बहुत पुराने जमाने से ही है। जब भी घर में कोई भी शुभ काम होता है तो किन्नरों का आना उनका दुआएं देना और भी शुभ माना जाता है। उनकी हर दुआ आपके जीवन के हर कष्ट को खत्म कर सकता है। इसीलिए कभी भी किन्नर को खाली हाथ वापस नहीं किया जाता है। जिससे कि उसकी अभिशाप न लगे।

ये भी पढ़े   सपने में मछली देखना खोलेगा आपकी तरक्की के द्वार

किन्नरों को क्या दान देना चाहिए?

किन्नरों को दान करना शुभ माना जाता है। मगर गौर करने की बात है कि किन्नर को क्या दान देना चाहिएऔर क्या नहीं? दान का सही तरीका न मालूम होने के कारण उसका फल आपको नहीं मिल पाता है। अगर आप किसी किन्नर को दान दे रहें, तो इन तरीकों को जरुर अपनाएं। इससे दान किया फल कई गुना बढ़ जाता है।

सुपारी और सिक्का करे दान

अगर आपका बुरा समय चल रहा है तो किन्नर को पूजा की सुपारी सिक्के के ऊपर रखकर दान करें। ऐसा करने से किन्नर की दुआ का असर कई गुना बढ़ जाता है। साथ ही आपके पास आया बुरा समय खत्म हो जाता है।

सुहाग की चीजें करे दान

अगर आपके विवाहित जीवन में दिक्कतें आ रही हैं तो किन्नरों को सुहाग की चीजें दान में दें। जैसे कि हरी चूड़िया, लाल साड़ी, कुककुम, लिपस्टिक आदि दान करें।

चावल का करें दान

अगर आप चाहते हैं कि घर में कभी अन्न की कमी न हो तो किन्नरों को चावल का दान करें साथ ही दान किए थोड़े से चावल किन्नरों से लेकर अपने घर के चावलों में डाल दें। कभी भी घर में अन्न की कमी नहीं आएगी।

किन्नर को हर तरह से दान देना शुभ होता है। उन्हे दान करने से घर मे बरकत ही होती है।

 
Next Post
sapne me bandar dekhna
जिंदगी वास्तु वास्तु दोष सपने

सपने में बंदर देखने का अर्थ क्या है ( Sapne Me Bandar Dekhna )