क्या हम बेडरूम में 7 हॉर्स पेंटिंग लगा सकते हैं?

वास्तु शास्त्र के अनुसार सात घोड़े उपयोगी होते हैं और आपके घर या कार्यस्थल में यह पेंटिंग आपके जीवन और पेशे में बहुत अधिक सफलता और शक्ति में प्रदान करती है। 7 घोड़े की पेंटिंग अतिरिक्त रूप से गति जीवन शक्ति का प्रतीक है इसलिए सात घोड़ों की पेंटिंग अक्सर जल्दी नौकरी में पदोन्नति के लिए कार्यालय में रखा जाता है।

ऐसा माना जाता है कि आपके घर में सात हॉर्स पेंटिंग से आपके जीवन में वित्तीय स्थिरता आती है। वास्तु शास्त्र में, घोड़े की पेंटिंग के सात पहलू महत्वपूर्ण हैं। ये हमारे घरों के दरवाजे और घर के भीतर रखे जाने वाले विभिन्न प्रतीकों और प्रतिमा चिह्नों की दिशा से संबंधित हैं। ये हमारे जीवन में सकारात्मक ऊर्जा के दोहन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।  वास्तु शास्त्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा दौड़ते हुए घोड़े है।

7 घोड़ों की पेंटिंग आपके घर में ऊर्जा को संतुलित कर सकती है। विशेष रूप से सात दौड़ने वाले घोड़े, वास्तु शास्त्र के अनुरूप सफलता, शांति और प्रगति का प्रतीक है आईये जानते है कि सात घोड़े की तस्वीर बेडरुम मे लगा सकते है कि नहीं-

वास्तुशास्त्र के अनुसार घोड़े की पेंटिंग बैडरूम में नहीं लगानी चाहिए, घोड़े वास्तु में गति को प्रदर्शित करते है और बैडरूम के अंदर घोड़े की पेंटिंग लगाना बैडरूम में असंतुलन पैदा करता हैं।

7 घोड़े की फोटो बैडरूम में लगाने से बैडरूम इस्तेमाल करने वाले जोड़े में आपसी तनाव पैदा होता है इसलिए घोड़े की पेंटिंग बैडरूम में नहीं लगानी चाहिए।  लेकिन पति-पत्नी के रिश्तों में यदि कड़वाहट रहती हो, या दोनों में प्यार कम है, तो शयनकक्ष में धातु के बने घोड़े का जोड़ा रखना लाभकारी होगा । इससे प्यार,सहयोग और मेलजोल की भावना बढ़ती है। पर सात घोड़े की पेंटिंग न लगाऐ।

ये भी पढ़े   वास्तु शास्त्र के अनुसार घर का नक्शा- Vastu For House In Hindi

Previous Post
शमी वृक्ष की पूजा विधि
पौधे

शमी वृक्ष की पूजा का क्या है खास महत्व? 

Next Post
wall decor paintings vastu
Uncategorized

वास्तु के अनुसार कौन सी पेंटिंग अच्छी है?