vastu tips for job in hindi

अच्छी नौकरी पाने के लिए क्या करें, अच्छी नौकरी पाने के घरेलू उपाय

अच्छी नौकरी पाने के लिए क्या उपाय करें

कई बार ऐसा होता है की बहुत कोशिश करने के बाद भी कुछ लोगो को पसंद की जॉब नहीं मिल पाती है, या फिर जॉब में प्रमोशन नहीं मिलता है। कुछ लोग मेहनत करते है और इंटेलीजेंट भी होते है तब भी उनका लक साथ न देने की वजह से अच्छी सैलरी की जॉब उन्हें नहीं मिलती है। इन सब प्रॉब्लेम्स का एक बड़ा कारण वास्तु दोष हो सकता है। बस कुछ सिंपल से उपाय करके आप अपने करियर में आ रही रुकावटों को दूर कर सकते है। आइये जानते है की जॉब पाने के लिए और प्रमोशन में आ रही दिक्कत के लिए कौनसे वास्तु टिप्स फॉलो करे।

जल्दी नौकरी पाने के लिए क्या उपाय करें

  • पॉजिटिव विचारों वाली फोटोज घर में लगाए अगर आप काफी टाइम से जॉब तलाश रहे है लेकिन आपको पसंद की जॉब नहीं मिल रही है तो अपने घर के उत्तर-पूर्व कोने में पॉजिटिव विचारों वाले फोटोज या पोस्टर लगाए और इस कोने को हमेशा साफ़ सुथरा रखे।
  • अगर आप लैपटॉप का इस्तेमाल काम के लिए करते है तो पश्चिम दिशा में बैठ कर काम करे।
  • नीली बोतल में मनी प्लांट रखे जॉब में अच्छा मौका पाने के लिए ऑफिस में या घर में नीले रंग की बोतल में मनी प्लांट लगाएं और उस बोतल को उत्तर दिशा में रखे
  • लाल कपडा या लाल रूमाल जेब में रखे जब भी आप जॉब के लिए इंटरव्यू देने जाये तो अपनी जेब में लाल रंग का कपडा या लाल रूमाल जरूर रखे।
  • सम्भव हो सके तो लाल रंग के कपड़े पहनकर ही इंटरव्यू देने जाये लेकिन ये ध्यान रहे कि लाल रंग बहुत भड़कीला न हो।
  • घर का आइना उत्तर दिशा में रखे अच्छी जॉब पाने के लिए और प्रमोशन के लिए अपने घर का आईना हमेशा उत्तर दिशा में ही रखिये। आइना बड़ा हो तो और अच्छा है जिसमें आपका पूरा शरीर दिख सके। ऐसा करने से आपको जल्दी ही पॉजिटिव नतीजे मिलेंगे।
  • बेडरूम में पीले रंग का इस्तेमाल, अपने बेडरूम में पीले रंग का इस्तेमाल ज्यादा कीजिये। यह बहुत शुभ होता है । लाल, पीले और सुनहरे (गोल्डन) रंग का यूज़ करने से आपका भाग्य बढ़ता है और आपको हर जगह पर सफलता मिलती है।
ये भी पढ़े   Vastu shastra sleeping direction

जल्दी नौकरी लगने के उपाय

जॉब के लिए जाये तो गणेश जी की पूजा करे, क्योंकि कोई भी शुभ कार्य बिना रूकावट के करना हो तो पहले गणेश जी की पूजा की जाती है, उन्हें सुपारी और प्रसाद चढ़ाये और प्रसाद ग्रहण भी करे । जब भी आप इंटरव्यू देने के लिए घर के बहार जाये तो बहार निकलते टाइम सबसे पहले अपना दाया पैर बाहर रखें । ऐसा करना शुभ माना जाता है ।

उत्तर- पश्चिम कोने में मेटल से बनी चीजें रखें अपने घर में पूर्व-उत्तर दिशा में पांच धातु से बनी रोड वाला विंड चाइम लगाएं और अपने घर के उत्तर-पश्चिम कोने में एक क्रिस्टल रखें ऑफिस और घर के उत्तर पश्चिम कोने में धातु(मेटल) की चीज़े रखिये ।

अच्छी नौकरी पाने के उपाय

आप चाहे तो क्रिस्टल बॉल भी रख सकते है । ऐसा करने से आपके जॉब में आ रही प्रॉब्लम दूर होगी और प्रमोशन के अवसर बढ़ जाएंगे । इंटरव्यू से पहले हल्दी मिले पानी से स्नान करे वास्तु के अनुसार एक उपाय ये भी है की जिस दिन आप इंटरव्यू देने जा रहे हो उस दिन सूर्योदय से पहले पिसी हुई हल्दीपानी में मिलकर उसी से नहाए और उस के बाद ईश्वर के सामने 11 अगरबत्ती जला कर पूजा करे और उनसे अपनी मनोकामना पूरी करने की प्रार्थना करे ।

इस प्रकार करने से आपकी सभी इच्छाएं पूरी होंगी । निम्बू में लोंग लगाकर अपने साथ रखें, अछि जॉब पाने के लिए एक निम्बू में 4 लांग(क्लोविस) गाड़ दीजिए और ” ॐ श्री हनुमते नमः” मंत्र का 108 बार जप कर के नीम्बू को अपने साथ लेकर जाइये । ऐसा करने से लक आपका जरूर साथ देगा और आपको जॉब मिल जाएगी ।
बैडरूम दक्षिण-पश्चिम दिशा में बनवायें आप चाहते है कि ऑफिस में जल्दी ही आपका प्रमोशन हो जाए तो इसके लिए आप अपने घर में बेडरूम दक्षिण-पश्चिम दिशा में बनवाएं । साथ ही घर के पूर्व-उत्तर कोने में नीले रंग का यूज़ करे ।

ये भी पढ़े   Vastu shastra tips for money in hindi

Previous Post
एकादशी व्रत लिस्ट 2023
तीज त्योहार

2023 में किस माह में कौन सी एकादशी पड़ रही है? एकादशी व्रत लिस्ट 2023? एकादशी व्रत कब है

Next Post
मकर संक्रांति 2023
तीज त्योहार

2023 मकर संक्रांति किस दिन है? 14 जनवरी या 15 जनवरी, मकर संक्रांति का शुभ मुहूर्त कब है?