दूकान की नजर उतारने के तरीके | दुकान का नजर उतारना | व्यापार वृद्धि के उपाय

ग्राहक बढाने के टोटके Dukan Ke Liye Totke

आज के समय में किसी को भी नजर लगना आम बात है। बच्चे, जवान, बूढ़े और महिलाएं सभी को नजर लगती अहि। जब भी कोई छोटा बच्चा अचानक से बीमार हो जाता है तो उसके घर वाले कहते है की इसे नजर लगी है या किसी छोटे से बच्चे की बहुत से लोग तारीफ करने लगे तो भी माँ कहती है बच्चे को नजर लग सकती है। इस नजर से अपने बच्चे को  बचाने के लिए माँ काला टीकालगाती है या काला धागा पहनाती है।

इसी तरह नजर सिर्फ लोगों को नहीं लगती बल्कि व्यापार में भी नजर लगती
है। अक्सर किसी का व्यापार बहुत अच्छा चल रहा होता है और अचानक से उसकी बिक्री रुक जाती है तो लोग कहते है इसके व्यापार को किसी ने बाँध दिया यानी नजर लगा दी। एक व्यापारी के लिए उसकी दुकान उसकी रोजी-रोटी होती है और अगर उसे ही कोई नजर लगा देगा तो वो बर्बाद हो जायेगा।



अगर आप भी चाहते है की आपके व्यापार, दुकान आदि को किसी की बुरी नजर ना लगे और आपके व्यापार में तरक्की हो तो आप निचे दिए गए उपाय अपनाएं। इन उपायों को अपनाने से आपके दुकान को किसी की बुरी नजर नहीं लगेगी और आपके व्यापार में  दिन-दुनी रात चौगुनी तरक्की होगी।

ये भी पढ़े   क्या करे जिस से व्यवसाय स्थल में मन लगा रहे?



Dukan me barkat ke liye upay

dukan me barkat ke upay




 दुकान की नजर उतारने के टोटके 

गोमती चक्र

12 गोमती चक्र लेकर उसे लाल रंग के कपडे में बांधकर दुकान या ऑफिस के बाहर मुख्य दरवाजे पर लटका दे। इससे आपके दुकान में ग्राहकों की संख्या में इजाफा होगा और व्यापार में आने वाली समस्याएं दूर होगी।

निम्बू

रविवार के दिन 5 निम्बू काटकर दुकान में रख दे। इसके साथ एक मुट्ठी  काली मिर्च और एक मुट्ठी पिली सरसों भी रख दे। अगर दिन जब आप दुकान खोले तो इन चीजों को ले जाकर किसी सुनसान स्थान पर रख दे। इन चीजों के साथ आपके दुकान से बुरी नजर भी चली जाएगी।

नारियल

एक एकाक्षी नारियल लेकर उसे दुकान में पूजा वाले स्थान पर रखे। रोजाना धुप-दीप दिखाकर इस नारियल की पूजा करे, इससे कारोबार में उन्नति होगी और आपका मन भी व्यापार में लगा रहेगा।




निम्बू और मिर्च की माला

शनिवार के दिन निम्बू और मिर्च की माला बनायें। इसके लिए आप काले और मोटे रंग के धागे का इस्तेमाल करें। इसे दुकान के बाहर लटका दे। इससे बुरी नजर अंदर प्रवेश नहीं कर पाएगी। यह टोटका आप घर के बाहर भी कर सकते है। इसे हर शनिवार बदलते रहे।

साबुत-फिटकरी

थोड़ा सा साबुत और फिटकरी लेकर जिस दुकान पर नजर लगी है उस पर 31 बार उतारे। फिर किसी चोराहे पर जाकर उसे उतर दिशा में फेंक दे और बिना पीछे देखें लौट आये। जब आप इस दुकान के टोटके को फेंकने जाए तो अपने मुहं से कुछ ना बोले।

ये भी पढ़े   बिज़नेस बढ़ाने के उपाय | vyapar me safalta ke upay in hindi

मंगलवार को हनुमानजी को सिंदूर चढ़ाएं

मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर जाए और उन्हें सिंदूर चढ़ाएं। हनुमानजी को संकटमोचक कहा जाता है इसलिए यह आपको और आपकी दुकान को बुरी नजर से बचायेंगे।

निम्बू और गंगाजल का कमाल

एक निम्बू ले और उसे अपनी पूरी दुकान के अंदर मुट्ठी में बंद करके घुमे। दुकान के एक-एक कोने में निम्बू को लेकर घुमे। याद रखे निम्बू मुट्ठी में बंद होना चाहिए। अब इसे बाहर जाकर चाकू से बीच में से काटकर गली के बाहर फेंक दे। अब गंगाजल को लेकर पूरी दुकान के अंदर छिड़क दे। इससे आपके दुकान की तांत्रिक बाधा भी दूर हो जायेगी और आपकी बिक्री भी बढ़ेगी।

शिवलिंग का जल

शिवलिंग पर चढ़े जल को लायें और ॐ नम: शिवाय का जाप करते हुए उसे पूरी दुकान में छिडके। इससे दुकान पर लगी बुरी नजर हट जायेगी।

हम आशा करते हैं आप ये दुकान पर ग्राहक बढ़ाने के उपाय जरूर करेंगे और आपको बहुत सुख समृद्धि प्राप्त होगी अगर आपको हमारा ये पोस्ट पसंद आया तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे ।

 

टैग्स: , ,
Previous Post

वास्तु दोष के कारण आ रही है रुकावट ? वास्तु दोष क्या है ?

Next Post
AC vaastu
जिंदगी

वास्तु के अनुसार किस दिशा मे लगाये AC ऐसी