bandhi dukan kholne ke upay

दुकान में ग्राहक ना आए तो क्या करें? बंधी दुकान खोलने उपाय, दुकान खोलने का तरीका

दुकान में ग्राहक ना आए तो क्या करें?

कई बार ऐसा देखा जाता है कि लोग अपना काफी पैसा इन्वेस्ट करके नई दुकान खोलते हैं परंतु वह दुकान चलती नहीं है। या फिर कई बार ऐसा भी देखा जाता है कि कोई दुकान ढंग की चलते-चलते बंद हो जाती है या उसमें कस्टमर आना बंद हो जाते हैं। जब की दुकान अच्छी लोकेशन पर है तथा दुकान में माल वगैरह भी काफी भरा हुआ है इसके बावजूद भी दुकान चलना बंद हो जाए तो इसके पीछे की समस्या क्या हो सकती है? आज हम इस लेख में जानेंगे कई बार ऐसा देखा जाता है कि आपके प्रतिद्वंद्वी या आपसे जलने वाले लोग आपकी दुकान को किसी तरह के टोटके से बंधवा देते हैं।

बंधी दुकान कैसे खोलें

जिससे आपकी दुकान चलना बंद हो जाती है। या फिर हमारे कोई आज पड़ोसी जिन्हें हमारी खुशियां हजम नहीं हो रही है वह भी आपकी दुकान को किसी टोटके से या बुरी नजर से बंधवा सकते हैं। जिससे दुकान में एक तरह का वास्तु दोष पैदा हो जाता है। हमारी लाख कोशिश करने के बाद भी दुकान सही तरीके से चल नहीं पाती क्योंकि उसके पीछे की वजह वास्तु दोष होता है आज हम जानेंगे कि आप किस तरह से उस वास्तु दोष को दूर कर सकते हैं तथा किसी बंधी हुई दुकान को खोल सकते हैं।

ये भी पढ़े   आप भी कर ले ये ग्राहक बढाने के टोटके आने लगेगी दुकान में बरकत के उपाय

दुकान खोलने का तरीका

नींबू मिर्च लटकाना

बंधी दुकान खोलने के लिए नींबू मिर्च लटकाना एक बहुत ही आम नुस्खा है। हमने अक्सर दुकानों के बाहर लोगों को नींबू मिर्च लटकाते हुए देखा होगा। यह दुकान को बुरी नजर से बचाती है तथा यदि किसी ने साधारण रूप से आपकी दुकान को बांध रखा है तो यह टोटका काफी मददगार हो सकता है। इससे आपको काफी हद तक राहत मिलेगी तथा आपकी दुकान में जो मंदी आई हुई है वह भी आपको दूर होते हुए दिखेगी। इसके अलावा भी कई नुस्खे हैं जिससे आप अपनी बंधी दुकान को खोल सकते हैं।

लोबान धूप

कई बार ऐसा देखा जाता है कि लोग अपनी दुकान में इष्ट देव को बहुत से तरीकों से संतुष्ट करने की कोशिश करते हैं परंतु इसके बावजूद भी उनकी दुकान चलती नहीं है। ऐसे में आपकी दुकान किसी बुरी नज़र से बंधी हुई हो सकती है। अतः आपको इष्ट देव के आगे अगरबत्ती की बजाए लोबान धूप का प्रयोग करना चाहिए। यह काफी कारगर होता है बंधी दुकान को खोलने के लिए या दुकान को किसी बुरी नजर से बचाने के लिए।

मोर पंख का प्रयोग

मोर पंख को काफी पवित्र समझा जाता है इसका प्रयोग अनेकों तरह की बीमारियों को दूर करने में होता है और साथ ही साथ यह बुरी नजर से बचाने के लिए भी कारगर होता है। इसीलिए आप अपनी दुकान में मोर पंख से बना झाड़ू रख सकते हैं। इसे अपने इष्ट देव के मूर्ति के पास रख देना चाहिए। जिससे आपकी दुकान में बरकत होने लगेगी तथा यदि आप काफी दिन से मंदी झेल रहे हैं तो इसका प्रयोग करने के बाद आपको व्यवसाय में लाभ दिखने लगेगा।

ये भी पढ़े   कुंडली में शनि ग्रह को मजबूत करने के लिए करें ये उपाय, खुल जाएगी किस्मत

लाल कपड़ा और नारियल

श्रीफल को लाल कपड़े में लपेटकर उसके ऊपर मौली बांधकर उसे अपने दुकान के किसी भी कोने में रख देना चाहिए। जिससे यदि दुकान पर किसी ने कोई टोटका किया है तो वह दूर हो जाएगा और दुकान में एक तरह का सकारात्मक माहौल बनेगा। जिससे ग्राहक दुकान की तरफ आकर्षित होंगे तथा आपके व्यवसाय में वृद्धि होगी। इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए जब आप अपनी दुकान को बुरी ऊर्जा से दूर करने के लिए कोई उपाय कर रहे होते हैं तो उस उपाय के बारे में किसी से कुछ कहना नहीं चाहिए।

दान पुण्य करना

कभी-कभी देखा जाता है कि लोग दुकान की अपेक्षा दुकान के मालिक पर ही किसी तरह का टोटका करवा देते हैं जिससे उसकी दुकान पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने लगते हैं। ऐसे में यदि आपको लगता है कि आपकी दुकान चलते-चलते अचानक से घाटे में आ गई है तो हो सकता है कि आप पर किसी ने कोई टोटका करवाया हो। ऐसे मैं आपको दान पुण्य अवश्य करना चाहिए क्योंकि हमारे शास्त्रों और धर्म में दान पुण्य का विशेष महत्व है। इससे हर तरह की समस्या से बचा जा सकता है। दान के रूप में आप तिल, तेल, मौली कपड़ा और सिक्के आदि का दान कर सकते हैं जिससे आपकी आमदनी में बरकत होगी।

ग्रह दिशा सही न होना

कई बार ऐसा होता है कि आप की ग्रह दशा सही नहीं चल रही होती है। जिसका असर आपके व्यवसाय पर पड़ने लगता है। आपको इसका उपचार करना चाहिए इसके उपचार के रूप में आप दान पुण्य करके लाभ प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपकी शनि की दिशा सही नहीं है तो आपको काले रंग की वस्तुओं का दान करना चाहिए तथा यदि आपका राहु भारी है तो आपको नीली कपड़े तथा सरसों का तेल आदि का दान करना चाहिए।

ये भी पढ़े   Vastu tips for shop in hindi language

लक्ष्मी जी की मूर्ति

चूंकि लक्ष्मी जी को धन तथा वैभव की देवी समझा जाता है। अतः आपको दुकान में लक्ष्मी जी की तथा गणेश जी की मूर्ति स्थापित करनी चाहिए। तथा प्रतिदिन उनके सामने एक दीपक करना चाहिए जिससे दूकान की नकारात्मकता दूर होगी तथा दुकान में सकारात्मक ऊर्जा आएगी और आपके व्यवसाय में भी वृद्धि होगी। लक्ष्मी जी के साथ गणेश जी की पूजा भी लाभकारी होती है।

लक्ष्मी गणेश की मूर्ति कैसे रखनी चाहिए, किस दिशा में रखें

उड़द घूमाना

यदि आप की दुकान काफी समय से ठप पड़ी है तो आप उड़द को अपनी दुकान के चारों तरफ घुमा कर उसे किसी चौराहे अथवा वीरान जगह पर जाकर फेंक कर आ जाए। इसके बाद आप देखेंगे कि एक विशेष तरह की ऊर्जा का दुकान में वास होगा तथा वास्तु दोष दूर होने लगेंगे।

पीली वस्तु रखना

पीली वस्तु को दुकान में रखना शुभ समझा जाता है तथा यह हर तरह के वास्तू दोष को दूर करती है। आप पीला कपड़ा या हल्दी की कोई गांठ अपनी दुकान में रख सकते है। दुकान की मुख्य तिज़ोरी में इसे रख दें। यह उपाय करने के बाद आप देखेंगे कि आपको धीरे धीरे धन लाभ होने लगेगा तथा दुकान की गई हुए रौनक लौटने लगेगी।

Tags: , ,
Previous Post
दुकान में बरकत के उपाय
दुकान

दुकान में बरकत के लिए उपाय – दुकान में ग्राहक बढाने के उपाय

Next Post
शुक्र ग्रह को कैसे मजबूत करें, shukra grah ko kaise majbut karen
ग्रह गोचर

शुक्र ग्रह को कैसे मजबूत करे, शुक्र ग्रह को मजबूत करने का मंत्र, शुक्र ग्रह का उपाय