आप भी करे ले ये लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय बरस जाएगी लक्ष्मी की कृपा

धन प्राप्ति के सरल उपाय

पैसा आज के समय में किसे अच्छा नहीं लगता। बदलते दौर में जिसके पास पैसा है लोग उसी को पूछते है भाई कैसा है। पैसे ने ना सिर्फ हमारी लाइफस्टाइल को बदला है बल्कि इज्जत भी आजकल पैसे की होने लगी है। वो कहावत है ना की भरी जेब ने दुनिया की पहचान कराई और खाली जेब ने अपनों की। पैसे के पीछे हर कोई भागता है और हर संभव कोशिश भी करता है।

लेकिन कई बार पैसा कम नहीं पाते और कमाते है तो टिकता नहीं है। बिना पैसे के जिंदगी गुजारना नामुमकीन है। कई बार बड़ी मेहनत करने के बाद भी जितना चाहते है उतना पैसा नहीं मिल पाता है और हम तनाव में आ जाते है।

लक्ष्मी को खुश कैसे करे

हर कोई चाहता है की उसके पास बहुत सारा पैसा हो, लेकिन कहते है ना धन सिर्फ चाहने से नहीं मिलता उसके लिए माँ लक्ष्मी का प्रसन्न होना भी बहुत जरुरी है। अगर माँ लक्ष्मी को प्रसन्न कर लिया तो जिंदगी में कभी भी पैसे की किल्लत नहीं आएगी और अगर माँ लक्ष्मी रूठ गई तो हाथ आया हुआ पैसा भी चला जायेगा। धन की प्राप्ति के उपाय तो आप ने बहुत किये हे होंगे लेकिन आज की इस पोस्ट में हम आपको धन प्राप्ति के अचूक टोटके बताएँगे जिनको अपनाकर आप धन प्राप्ति उपाय कर सकते है।

ये भी पढ़े   बटुवे में रखे ये 10 चीजें बरसती रहेगी हमेशा लक्ष्मी

ये भी पढ़े : किचन वास्तु टिप्स

धन प्राप्ति के अचूक उपाय

काली मिर्च से धन प्राप्ति के अचूक उपाय

जब आप धन से जुड़े किसी कार्य के लिए बाहर जा रहे है तो अपने घर के मुख्य दरवाजे पर काली मिर्च रखे और बाहर निकलते समय उस पर पैर रखकर निकले। जिस काम को पूरा करने के लिए गए है और उसे पूरा करके ही लौटे तभी यह उपाय काम करेगा। इस उपाय को करने से आप जल्दी ही पैसे वाले बन जायेंगे।

काली मिर्च के 5 दाने ले और उन्हें अपने सिर पर से 7 बार अवारकर किसी चौराहे या सुनसान स्थान पर खड़े होकर चारों दिशाओं में 4 दाने फेंक दे और पांचवा दाना उपर आसमान की और फेंक दे। इसके बाद चौराहे से वापिस लौटते समय पीछे पलटकर ना देखें। कहा जाता है की इस उपाय से अचानक धन प्राप्ति के योग बनते है।

धन प्राप्ति के लिए मंत्र

शाम के समय माँ लक्ष्मी के सामने दीप जलाकर निचे दिए गए मन्त्र का जाप करें। आप इस धन प्राप्ति मंत्र का जाप 108 बार कर सकते है।

ॐ ह्रीं श्रीं लक्ष्मीभयो नमः॥

ये भी पढ़े : कैसे करे कम पूंजी का व्यापार

चावल से धन प्राप्ति के अचूक उपाय

एक लाल रेशमी कपडा ले और उस कपडे में चावल के 21 दाने रखें। ध्यान रहें की कोई भी दाना खंडित नहीं होना चाहिए। उन दानो को कपडे में बाँध ले। इसके बाद माँ लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करें और पूजा में यह लाल कपडे में बंधे चावल भी रखें। पूजा के बाद लाल रंग के कपडे में बंधे चावल अपने पर्स में छुपाकर रखें। ऐसा करने से आपके धन संबधी सारी समस्याएं दूर हो जाएगी।

ये भी पढ़े   गणेश जी की सूंड किस तरफ होनी चाहिए कोनसी दिशा है शुभ ? Ganesh Ji KI Konsi Murti Leni Chahiye

अखंड ज्योत दिया

माँ लक्ष्मी की मूर्ति के सामने 11 दिनों तक अखंड ज्योत तेल के दीपक से करें और 11 वें दिन 11 कन्याओं को भोजन करवाएं और एक सिक्का तथा मेहँदी दे। इससे माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती है और धन की प्राप्ति होती है।

हम आशा करेंगे की आप भी ये धन प्राप्ति के सामान्य टोटके करके अपनी जिंदगी को सुखद बनाएगे ।

ये भी पढ़े :

Tags: ,
Previous Post

कहीं दर्पण तो नहीं बना रहा आपकी सफलता की रूकावट | Vastu tips for mirror in hindi

Next Post
Vishnu Sahasranamam Stotram With Hindi Lyrics
स्तोत्र

विष्णु सहस्त्रनाम स्त्रोतम के लिरिक्स (हिंदी में ) Vishnu Sahasranamam Stotram With Hindi Lyrics