sapne me hanuman

क्यों आते है सपने में हनुमान? क्या आप ने भी देखा सपना हनुमान का ?

सपने में हनुमान जी को देखना अपने आप में एक अद्भुत चमत्कार है जो यही सिद्ध करता है कि, आपके ऊपर हनुमान जी की विशेष कृपा है। सपने में हनुमान जी की मूर्ति देखना सपने में हनुमान जी की मूर्ति देखने का अर्थ है कि, हनुमान जी की आप पर विशेष कृपा है आपकी जो भी मनोकामना है वह अवश्य पूर्ण होगी। आपके सारे संकट दूर होंगे।

सपने में हनुमान जी की पंचमुखी मूर्ति देखना

सपने में हनुमान जी की पंचमुखी मूर्ति देखने का अर्थ है कि आपकी जो भी परेशानी है वह अवश्य दूर होगी। आपने किसी से कर्ज लिया है तो, आपको उस कर्ज से भी मुक्ति मिलेगी।

सपने में हनुमान जी की मंदिर देखना

सपने में हनुमान जी का मंदिर देखना इस बात का सूचक है कि, आपने हनुमान जी की जो मन्नत मांगी थी वह अभी तक पूरी नहीं की है, आपको शीघ्र अति शीघ्र मन्नत को पूरा करने की है।

सपने में हनुमान जी के गदा देखना

सपने में हनुमान जी की गदा देखने का अर्थ कि. हनुमान जी आपके साथ हैं आप पूरे आत्मविश्वास से अपना कार्य करें पापा कार्य अवश्य पूरा होगा।

ये भी पढ़े   सपने का अर्थ जानिए व बदलिए ज़िन्दगी की रफ़्तार

सपने में लेटे हुए हनुमान जी को देखना

सपने में लेटे हुए हनुमान जी को देखने का अर्थ है कि, आपकी या आपके परिवार के किसी सदस्य की लंबे से चल समय से चली आ रही बीमारी ठीक हो जाएगी।

सपने में हनुमान जी को मुस्कुराते हुए देखना

सपने में हनुमान जी को मुस्कुराते हुए देखने का अर्थ है कि, आपकी मनोवांछित इच्छा है पूरी होने वाली है। सपने में बाल हनुमान को देखना सपने में बाल हनुमान को देखने का अर्थ है कि, आपके घर में ख़ुशियाँ आने वाली हैं।

सपने में हनुमान जी की पूजा करना सपने में हनुमान जी की पूजा करने का अर्थ है कि। आप व्यवस्ता के कारण भगवान की पूजा करने का समय नहीं निकाल पा रहे हैं। हनुमान जी आपको यही सूचित करना चाहते हैं। भगवान जी आपको धर्म-कर्म मैं मन लगाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं

सपने में हनुमान जी को लड़ते हुए देखना

सपने में हनुमान जी को लड़ते हुए देखने का अर्थ है कि, आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे।

सपने में हनुमान जी को उड़ते हुए देखना

सपने में हनुमान जी को उड़ते हुए देखने का अर्थ होता है कि, आप उन्नति के शिखर पर पहुंचने वाले हैं आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी।

सपने में हनुमान जी भगवान राम को साथ साथ देखना

सपने में हनुमान जी व भगवान राम को सपने में एक साथ देखने का अर्थ है कि, भगवान राम आप आपके साथ हैं आपके सादगी पूर्ण जीवन जीने एवं दूसरों की मदद करने के कारण भगवान आप पर प्रसन्न है।

ये भी पढ़े   क्या संकेत देता है सपने में सांप देखना?

सपने में राम दरबार देखना

सपने में राम दरबार देखना शुभ माना जाता है सपने में राम दरबार देखने का अर्थ है कि, आपको आपके जीवन में सुख समृद्धि एवं शांति मिलने वाली है। आप जो भी नया काम करेंगे उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

सपने में हनुमान जी को हर रूप में देखना शुभ होता है। सबसे बड़ी बात हनुमान जी अगर आपके सपने में आ रहे हैं तो, यही बहुत बड़ी बात है। इसका अर्थ है कि, आप एक पुण्यात्मा है हनुमान जी आपसे प्रसन्न हैं, आपकी मदद के लिए आपके साथ हैं।

Previous Post

दुकान में बरकत के लिए उपाय – दुकान में ग्राहक बढाने के उपाय

Next Post
maxresdefault
पौधे मनी वास्तु

मोहिनी का पौधा – mohini plant benefits in hindi