sapne me bandar dekhna

सपने में बंदर देखने का अर्थ, शुभ या अशुभ ?

सपने हमें हमारे आने वाले भविष्य के लिए सूचित करते हैं। हर सपने का एक गूढ़ अर्थ होता है। विभिन्न परिस्थियों में बंदर के सपने में आने के शुभ-अशुभ परिणाम होते हैं।

सपने में बन्दर देखना कों शांत अवस्था में बैठे देखना

सपने में बंदर शांत बैठा है तो, यह एक अति उत्तम सपना है। सपने में शांति से बंदर के बैठे होने का अर्थ है कि, हनुमान जी की हमारे ऊपर असीम कृपा है, वो हमें अपना आशीर्वाद दे रहे हैं। हमारी मनोकामना अवश्य पूरी होगी।

सपने में बंदर को कुछ खाता हुआ देखना

सपने में बंदर कुछ खाये इसका अर्थ है कि, हम कुछ ऐसा भूल रहे हैं जिसे हमें हनुमान जी याद दिलाने के लिए सपने में संकेत दे रहे हैं। कुछ लोगों के अनुसार सपने में बंदर कुछ खाता हुआ दिखाई दे तो, यह दरिद्रता का सूचक होता है। अतः हनुमान जी का व्रत आरंभ कर देना चाहिए, और उनसे मंगल कामना की प्रार्थना करनी चाहिए। आप को बंदरों को चने खिलाने चाहिए या तीन मंगलवार तक भगवान जी को प्रसाद चढ़ाना चाहिये।

ये भी पढ़े   क्या आपकी नैया पार लगाएगी सपने में दिखी मछली ?

सपने में माँ बंदरिया के साथ बच्चा बंदर कों देखना

सपने में माँ और बच्चा बंदर अगर एक साथ दिखाई दे तो, आपके परिवार में या आपके किसी अपने को संतान प्राप्ति के योग हैं। अगर संतान है तो संतान से सुख की प्राप्ति होगी।

सपने में बन्दर देखना को मंदिर के अंदर,मंदिर के गुंबद पर देखना

सपने में बंदर को मंदिर के अंदर देखने का अर्थ है कि, ईश्वर की कृपा हमारे ऊपर बनी हुई है। हमारा कुछ रुका हुआ काम पूरा होगा। आर्थिक सफलता मिलेगी, विघ्न बाधाएं दूर होंगी।

सपने में बंदर को खुश देखना

सपने में बंदर को खुश देखने का अर्थ है कि, परिवार के ऊपर हनुमान जी की कृपा होने वाली है। हमारी सारी मनोकामना पूर्ण होने वाली है।

सपने में अगर बंदर काट ले

सपने में बंदर के काटने का अर्थ है कि, आपके ऊपर कोई बड़ी बाधा आने वाली है। किसी भयंकर बीमारी की चपेट में आप या आपका परिवार आने वाला है। हनुमान जी आपको सतर्क कर रहे हैं।

सपने में बहुत सारे बंदर देखना

सपने में बहुत सारे बंदर देखने का अर्थ है कि, आप अपने परिवार के साथ एवं सगे संबंधियों मित्रों के साथ अच्छा संबंध स्थापित करने वाले हैं। आपके सभी इष्ट मित्र आप के साथ हैं, विपत्ति में आपकी अवश्य मदद करेंगे।

सपने में बंदर को गुस्से में देखना

सपने में बंदर के गुस्से में दिखाई देने का अर्थ है कि, आपका अपने, पड़ोसी, सगे संबंधी या मित्रों के साथ झगड़ा हो सकता है। आपके मान सम्मान में कमी हो सकती है।

ये भी पढ़े   सपने में हनुमान जी को देखना? क्या आप ने भी देखा सपना हनुमान का ?

सपने में बंदर आप पर आक्रमण करें

सपने में बंदर का आक्रमण इस बात का संकेत है कि, आपके ऊपर कोई भारी आपदा आने वाली है। आपस मे मतभेद द्वेष कलह और हानि का सूचक है बंदरों का आक्रमण। संयम से काम लेने की आवश्यकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें।

सपने में बंदर की शैतानियाॅ देखना

सपने में बंदर की शैतानी देखना इस बात का संकेत है कि, हमारा मन स्थिर नहीं है। दिमाग इधर उधर भटक रहा है। इन्द्रियों को नियंत्रण में करने की आवश्यकता है। सपने में बंदर देखना इस बात का भी संकेत है कि, आप व्यर्थ की चिंता कर रहे हैं। मन को शांत रखने की जरूरत है ।

टैग्स: , , ,
Previous Post

दुकान में बरकत के लिए उपाय – दुकान में ग्राहक बढाने के उपाय

Next Post
maxresdefault
पौधे मनी वास्तु

मोहिनी का पौधा – mohini plant benefits in hindi