ऑफिस में 7 घोड़े की तस्वीर

आप ऑफिस में 7 घोड़े की तस्वीर कहाँ रखते हैं?

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप अपने ऑफिस में दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर लगाते हैं तो इससे आपके काम में तेजी आती है।  दौड़ते हुए घोड़े सफलता, प्रगति और शक्ति के प्रतीक हैं, विशेष रूप से 7 दौड़ते हुए घोड़ों को व्यवसाय की प्रगति का सूचक माना जाता है, क्योंकि शास्त्रों के अनुसार 7 अंक सार्वभौमिक, प्राकृतिक हैं।  इन सबके बीच ध्यान देने वाली बात यह है कि इन्द्रधनुष के रंग 7 होते हैं, सप्तऋषि, विवाह में सात वर्ष की आयु, सात जन्म आदि, इसलिए अंक 7 को प्राकृतिक और सार्वभौमिक माना जाता है। इसी कारण सात घोड़ों का चित्र सबसे उत्तम माना जाता है।

अगर व्यापार में प्रगति के लिए अपने ऑफिस की केबिन में 7 दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगाएं। जब तस्वीर लगाऐ तो इस बात का ध्यान रखें कि घोड़ों का मुंह ऑफिस के अंदर की ओर आते हुए होना चाहिए और दक्षिण दीवार पर ही तस्वीर लगानी चाहिए। सात घोड़ो की तस्वीर हमारे कार्य में गति प्रदान करते हैं और जो व्यक्ति बार – बार इन घोड़ों को देखता है, इसका सीधा असर व्यक्ति की कार्यप्रणाली पर पड़ता है. अतः ये घोड़े आपके कार्य में गति प्रदान कर सफलता दिलाते है।

जो लोग व्यवसाय में उन्नति चाहते है उन्हे अपने ऑफिस के केबिन में सात दौड़ते घोड़ों की तस्वीर लगानी चाहिए, लेकिन ध्यान रखें कि घोड़ों का मुंह कार्यालय के बाहर की तरफ करके नही रखना चाहिए और दक्षिण की दीवार पर ही तस्वीर लगानी चाहिए। एसा मानना है कि यह जीवन में सकारात्मकता लाता है और व्यापार को बहुत अच्छा बनाता है।

ये भी पढ़े   वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की सजावट
Previous Post
सात घोड़ों की तस्वीर
जिंदगी

घोड़े की कौन सी तस्वीर घर के लिए अच्छी है?

Next Post
फिटकरी से बवासीर का इलाज कैसे करें
जिंदगी

कैसे करे फिटकरी से बावासीर का इलाज