पैसा कमाने के लिये फेंगशुई के टोटके – Feng Shui Tips For Money

पैसा किसे अच्छा नहीं लगता ।आजकल तो सन्यासी लोग भी पैसे के पीछे पागल हुए जा रहे है । जेब में अगर पैसा है तो सब पूछते है भाई कैसा है । जिंदगी में पैसा कितना जरुरी है यह सब जानते है । जिंदगी की सभी मुलभुत जरूरतें पैसों से ही पूरी होती है । सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक पैसों की जरूरत रहती है ।
अगर आपको भी पैसों की बहुत जरूरत है और हर उपाय के बाद भी पैसा नहीं आ रहा है तो आज की इस पोस्ट में हम आपको फेंगसुई के कुछ आइटम्स के बारे में बता रहे है जिन्हें अपने घर में रखने से आप पर पैसों की बौछार हो सकती है । दरअसल फेंगसुई भारत में वास्तु शास्त्र की तरह चीन का वास्तु शास्त्र है ।

पैसा कमाने के लिए फेंगसुई आइटम

डालफिन मछली

फेंगसुई के अनुसार घर के ड्राइंग रूम में या सोने वाले कमरे में डालफिन मछली को रखें । इससे घर में धन की बढ़ोतरी होती है और इसे खुशहाली और शांति का प्रतीक भी माना जाता है । व्यापार में बढ़ोतरी के लिए इसे अपने व्यवसाहिक प्रतिष्ठान पर रखें ।

ये भी पढ़े   वास्तुशास्त्र के द्वारा घर के खर्चों को कैसे कम करें? और समृद्धि प्राप्त करें

 

ये भी पढ़े : लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय

सुनहरी ड्रेगन मछली

चीन के बड़े व्यापारियों का मानना है की उनके पास धन होने की असली वजह सुनहरी ड्रेगन मछली है । अगर आप भी धनवान बनना चाहते है तो अपने घर में सुनहरी ड्रेगन मछली पाल सकते है । अगर आप मछली नहीं पालना चाहते तो आप उसका कोई फेंग शुई आइटम्स भी रख सकते हैं ।

 

चाइनीज सिक्का

फेंगसुई के अनुसार अगर आप पर्स में तीन चाइनीज सिक्के रखते है तो आपकी उम्र में भी बढ़ोतरी होती है और धन में भी वृद्दि होती है । इसे आप अपने घर के लाकर में भी रख सकते है, जिससे घर में धन की बरकत रहती है ।

 

 

फेंगसुई कछुआ

कछुआ माँ लक्ष्मी का वाहन होता है ।फेंगसुई के अनुसार घर में धातु का बना कछुआ एक बर्तन पानी में भरकर रखने से धन में वृद्दि होती है और घर में सुख-शांति बनी रहती है ।ध्यान रहे की इसे हमेशा कमरे में उत्तर दिशा में रखना चाहिए ।

 

ये भी पढ़े : किस दिशा में मनी प्लांट लगाने से आती है लक्ष्मी

फेंगसुई बांस

अपने घर के ड्राइंग रूम या व्यवसाहिक प्रतिष्ठान में फेंगसुई बांस के पौधे को लगाना चाहिए । इससे उन्नति के रास्ते खुलते है और आप के पास धन की बढ़ोतरी होती है ।

 

 

तीन टांग वाला मेढक

फेंगसुई के अनुसार तीन टांग वाले मेढक को बहुत शुभ माना जाता है । धन संबधी मामलों में इसे बहुत ही शुभ माना गया है । यह अपने मुहं में एक सिक्का दबाये हुए रखता है । इसे अपने घर में इस तरह रखें की इसका मुहं घर के अंदर की और जाता हुआ दिखे । अगर घर में ऐसे तीन मेढक हो तो इससे आपकी आमदनी में दिन-दुनी, रात-चौगुनी वृद्दि होती है । इसे आप अपने दूकान या ऑफिस में भी रख सकते है ।

 

 

ये भी पढ़े   वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की दीवारो का रंग , घर का रंग कैसा हो (wall colours according to vastu shastra )

झाड़ू

फेंगसुई के अनुसार झाड़ू को धन-सम्पति का सूचक बताया गया है और यही चीज भारत के वास्तु शास्त्र में भी बताई गई है । फेंगसुई के अनुसार घर में झाड़ू का इस्तेमाल ना होने पर इसे दूसरों की नजरों से बचाकर रखना चाहिए । फेंगसुई के अनुसार मुख्य द्वार के नीच और सामने की जमीन को हमेशा साफ़ सुथरा रखना चाहिए ।

 

ये भी पढ़े :

 

टैग्स: , ,
Previous Post
वास्तु के अनुसार सेप्टिक टैंक वास्तु
मकान वास्तु

वास्तु के अनुसार सेप्टिक टैंक कहाँ बनाये (दक्षिण मुखी घर)

Next Post
keeping owl statue at home | Owl Statue Vastu
जिंदगी

कैसे एक उल्लू लाएगा आपके घर में बरकत ?