tortoise-ring-1280x720

क्या है कछुआ अंगूठी के लाभ? – kachua ring ke fayde

हेल्लो फ्रेंड्स, आमतौर पर ज्यादातर लोग सोने और चाँदी की अंगूठी पहनना पसंद करते है, लेकिन क्या आपने कभी ये सुना है, की कछुए की भी अंगूठी पहनी जाती है, अगर नही तो कोई बात नही, क्योकि आज की पोस्ट में हम आपको बताएँगे की कछुए की अंगूठी क्यों पहननी चाहिए, और इससे फायदा क्या होता है, तो चलिए शुरू करते है।
तो आज हम इस पोस्ट में कछुए की अंगूठी के बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे।

कछुआ अंगूठी - kachua ring

यह अंगूठी कोई आम अंगूठी नहीं होती है बल्कि इसको वास्तु शास्त्र के हिसाब से अत्यधिक शुभ माना जाता है इससे घर में धनलक्ष्मी की बढ़ोतरी होती है साथ ही या यह आत्मविश्वास बढ़ाती है और इसको भगवान विष्णु का प्रतीक माना जाता है इन्हीं सभी कारणों की वजह से कछुए की अंगूठी को वास्तु शास्त्र में एक महत्व स्थान प्राप्त है साथ ही यह धन की वृद्धि करने में भी मदद मिलती है इन्हीं कूछ वजह से कछुए की अंगूठी प्रसिद्ध है।

कछुआ के अंगूठी के फायदे - kachua ring ke fayde

वैसे देखा जाए तो कछुआ के अंगूठी के मनुष्य जीवन में बहुत सारे फायदे होते हैं लेकिन उनमें से कुछ फायदा के बारे में हम जानेंगे।

ये भी पढ़े   कैसे 1 रत्न बदल देगा किस्मत के पत्ते



This is custom heading element






ये भी पढ़े   कैसे 1 रत्न बदल देगा किस्मत के पत्ते

किस हाथ में पहने कछुए की अंगूठी

कछुए की अंगूठी मनुष्य जीवन के लिए बहुत ही ज्यादा गुणकारी होती है धन में वृद्धि सकारात्मक सोच बढ़ती है इसको पहनने के कुछ नियम होते हैं जो इस प्रकार है।






अंतिम विचार

तो दोस्तों आज आपने जाना की कछुए की अंगूठी के क्या क्या फायदे होते है, साथ इसके पहनने से आपके अन्दर क्या क्या वदलाव होते है, मुझे उम्मीद है की आपको यह जानकर बेहद अच्छा महसूस कर रहे होंगे।
तो दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे अपने दोस्तों, फॅमिली, साथ ही सोशल मीडिया पर खूब शेयर करे, ताकि उन लोगो को भी ये जानकारी प्राप्त हो।

कछुए की रिंग कुंभ राशि वाले वृष राशि वाले तुला राशि वाले मिथुन राशि वाले जातकों को पहननी चाहिए।

अगर आपके व्यापार में नुकसान हो रहा है तो आपको कछुआ रिंग पहननी चाहिए। अगर आपका आत्मविश्वास कम हो रहा है तो आपको कछुआ रिंग पहननी चाहिए। अगर आप आर्थिक समस्या से परेशान हैं तो आपको कछुआ रिंग पहननी चाहिए। अगर आपका स्वास्थ ठीक नहीं रहता है तो आपको कछुआ रिंग पहननी चाहिए। अगर आपके परिवार में कलह क्लेश रहता है तो आपको कछुआ रिंग पहननी चाहिए।

ये भी पढ़े   कैसे 1 रत्न बदल देगा किस्मत के पत्ते

कछुआ रिंग को चांदी सोने या फिर अगर नहीं बनवा सकते तो अष्टधातु की रिंग में बनवा कर पहनना चाहिए। इस रिंग को पहनने से पहले इसे कच्चे दूध या दही में डालकर बृहस्पतिवार के दिन मां लक्ष्मी की प्रतिमा के आगे रखना चाहिए। शुक्रवार की सुबह पूजा के बाद पहनें। 

Previous Post
राहु को शांत करने के उपाय
ग्रह गोचर

राहु ग्रह शान्ति के उपाय, राहु ग्रह को कैसे मजबूत करें, कैसे करे राहु ग्रह उपाय

Next Post
81C4ZFzXMrL._SL1500_
वास्तु

7 horse painting vastu direction in hindi