बिज़नेस बढ़ाने के उपाय

बिज़नेस बढ़ाने के उपाय | vyapar me safalta ke upay in hindi

हर इंसान एक ही आशा के साथ बिज़नेस चालू करता है की उसका बिज़नेस सफलता की उचाईयों को छुए। ऐसा करने के लिए वो दिन रात मेहनत भी करता है। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है की मेहनत करने के बाद भी मन चाहा परिणाम नहीं मिलता। यह किस दोष या कोई नकारात्मक ऊर्जा के कारण भी हो सकता है। निराश होने के बजाए आप बिज़नेस बढ़ने के उपाय भी अपना सकते है। यह व्यापार बढ़ाने के तरीके आपके व्यापार को सफलता दिला सकते है।



vyapar me safalta ke upay in hindi

1. व्यापर में वृद्धि लाने के लिए गोमती चक्र का प्रयोग जरूर करे। यह बिज़नेस बढ़ाने का एक असरदार टोटका है। 3 , 5 या 7 गोमती चक्र लेके एक चांदी के तार में पीरों लें और फिर अपनी जेब में हमेशा रखे। ऐसा करने से आपको बिज़नेस में सफलता जरूर प्राप्त होगी।
2. गुरुवार के दिन शुक्ल पक्ष में हल्दी और केसर के मिश्रण से 12 गोमती चक्र पर तिलक लगाएं। इनको फिर एक साफ़ कपडे में बांधकर अपनी दुकान की चौखट पर रखदें। यह बिज़नेस बढ़ाने के टोटके में से सबसे जल्दी असर दिखाने वाला टोटका है।
3. झाड़ू को लक्ष्मी माता का प्रतिक मानते है। इसीलिए इसका प्रयोग ढंग से करना जरूरी है। बिज़नेस बढ़ाने के टोटके के अनुसार झाड़ू को ऐसी जगह पर रखना चाहिए ताकि किसी भी बाहर वाले की नज़र उसपे ना पढ़ें।
4. हर शुक्रवार के दिन लक्ष्मी नारायण मंदिर में गुड़ और चना बाटना चाहिए। ऐसा करने से घर में रहने वाले सदस्यों के बीच में प्रेम बढ़ता है और जिस घर में लोग प्रेम से रहते है वहां लक्ष्मी माता अवश्य आती है। इस व्यापर वृद्धि के उपाय को आप आसानी से अपना कर सफलता पा सकते है।

ये भी पढ़े   इस जगह लगाए ब्यूटी पार्लर में शीशा आजाएगी खूब बरक़त






dukan me barkat ke upay

5. वृद्धि पाने लिए गाये , कुत्ते और कौओं को रोटी भी खिलानी चाहिए। रोटी में घी और कुछ मीठा लगाने के बाद खिलानी चाहिए। यह सब बिज़नेस बढ़ाने के तरीके हैं।
6. एक चमकीले लाल कपडे में एक नारियल बांध ले। इस नारियल को अपनी दुकान या अपने व्यापर करने की जगह के मंदिर या तिजोरी में रखें। हर सुबह इस नारियल को अगरबत्ती दिखाएं। बिज़नेस बढ़ाने के उपाय में से यह एक सरल उपाए है जिसे अपनाकर आप अपना बिज़नेस बढ़ा सकते है।
7. अपना धन बढ़ाने के लिए थोड़ा सा कपूर और रोली जलाएं। इनकी राख को एक पुड़िया में बांधकर अपनी दुकान या व्यापार के धन रखने की जगह पर रखें। ऐसा करने से आपको सफलता प्राप्त होगी।




Dukan me barkat ke liye upay

8. व्यापार में वृद्धि के लिए थोड़ा सा गंगाजल लेकर उसमे फूंक मारे और गायत्री मंत्र का 21 बार जाप करे। उसके बाद इसी गंगाजल को अपनी दुकान या व्यापार करने के स्थान की दीवारों पर छिड़के। यह कार्य 7 सोमवार तक करे। आपको व्यापार में सफलता जरूर मिलेगी।
9. सोमवार के दिन सफ़ेद चंदन खरीद कर अपने घर के मंदिर में रखें। एक सप्ताह तक उसे धुप बत्ती दिखाएं। 1 सप्ताह बाद उससे अपनी दुकान की तिजोरी में रखदें। ऐसा करने से आपको धन में बरकत मिलेगी और बिज़नेस में भी सफलता मिलेगी।
10. दुकान या व्यापर की जगह में घुसते वक़्त अपने दाहिने हाथ से जमीन छुए और अपने सर या दिल पर लगाएं। ऐसा करने से आपके मन में काम की तरफ सम्मान की भावना बढ़ती और सकारात्मक ऊर्जा भी पैदा होती है। यह सकारात्मक ऊर्जा आपको व्यापर में वृद्धि लाने में अवश्य ही मदद करेगी।




ये भी पढ़े   दुकान में बरकत के लिए उपाय - दुकान में ग्राहक बढाने के उपाय
Previous Post

दुकान में ग्राहक बढ़ाने के उपाय, बंधी दुकान खोलने के उपाय – vastu tips for shop in hindi

Next Post
images (24)
जिंदगी

क्या है काल सर्प दोष? कैसे पाए इस से छुटकारा?