VastuTipsForHappyMarriageLife

शादीशुदा जिंदगी को अच्छा बनाने के वास्तु टिप्स – Vastu Tips For Married Life

आज के बदलते दौर में हर कोई चाहता है की उसका वैवाहिक जीवन खुशहाल हो और जिंदगी भर हंसी-ख़ुशी से बीतें। लेकिन आज के समय में ऐसा हर किसी की शादीशुदा जिंदगी में मुमकीन नहीं है। शक, लड़ाई-झगड़े, समझ का अभाव आदि बातों की वजह से रिश्तों में मन-मुटाव पैदा हो जाता है जो की एक खुशहाल शादीशुदा जिंदगी के लिए नुकसानदायक है।

ऐसे में हम बहुत से प्रयास करते है लेकिन नतीजा मनचाहा नहीं मिलता और रिश्तों में तनाव दिनों-दिन बढ़ता ही जाता है। अगर ऐसे में हम कुछ वास्तु टिप्स का ध्यान रखें तो अपनी शादीशुदा जिंदगी को फिर से रंगीन बना सकते है। वास्तु उपायोंसे ना सिर्फ आपकी शादीशुदा जिंदगी खुशहाल होगी बल्कि आप दोनों में भरपूर प्यार रहेगा। आईये जानते है शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाने के वास्तु टिप्स के बारे में। अगर शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाना चाहते है तो अपनाएं यह वास्तु
टिप्स ।

Vastu Tips For Happy Marriage Life

बेडरूम में खिड़की का होना

आपके बेडरूम में एक खिड़की जरुर होनी चाहिए जिससे की आप दोनों के बीच तनाव कम और प्यार बना रहे।

आईना

बेडरूम में आईना लगाना वास्तु के हिसाब से बहुत अच्छा और सही माना जाता है क्योंकि ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच आई दरार खत्म होती है और उनमे प्यार बढ़ता है।

ये भी पढ़े   बरक्कत के लिए तिजोरी में किस रंग का कपड़ा बिछाएं

लवबर्ड

अपने बेडरूम में लवबर्ड की तस्वीरें रखें जो आपको एक-दुसरे के बीच प्यार का अहसास कराएगी। यह प्रेम का प्रतीक होते है और इससे आप दोनों के बीच प्रेम बना रहेगा।

इलेक्ट्रॉनिक सामान से दुरी

बेडरूम में कभी भी इलेक्ट्रॉनिक सामान ना रखें क्योंकि वास्तु के अनुसार इससे सकारात्मक ऊर्जा कम होती है और इसका प्रभाव आपके रिश्ते पर पड़ता है।

मुरझाये और कांटे वाले फुल ना रखें

अपने बेडरूम में कभी भी मुरझाये और कांटे वाले फुल न रखें क्योंकि इससे पति-पत्नी के बीच तनाव पैदा होता है।

सोने का तरीका सही हो

पत्नी को पति के बाईं और सोना चाहिए और हमेशा सोने के लिए एक ही लम्बे तकिये का प्रयोग करना चाहिए। ऐसा करने से आपस में प्यार बढ़ता है।

उचित रंग का प्रयोग

जिस कमरे में पति और पत्नी सोते है उस कमरे का रंग हल्का गुलाबी या हल्का हरा रखें। भूल से भी गाढे रंग का प्रयोग ना करें। यह रंग सुहाने वाले माने जाते है और इससे दोनों के बीच तनाव और दूरियाँ खत्म होती है।

बेडरूम में देवी-देवताओं की तस्वीर ना लगायें

जिस कमरे में पति-पत्नी सोते है उस कमरे में देवी-देवताओं के चित्र ना लगायें और पति-पत्नी को अपने पैरों की तरफ बहते हुए जल की बड़ी सी तस्वीर लगानी चाहिए। बहता हुआ जल प्यार का प्रतीक है।

मनी-प्लांट लगायें

वास्तु के अनुसार घर में मनी-प्लांट लगाना बहुत शुभ माना जाता है क्योंकि यह शुक्र का प्रतीक है और इससे पति-पत्नी के संबध मधुर होते है और उनमे प्यार बढ़ता है।

ये भी पढ़े   घोड़े की कौन सी तस्वीर घर के लिए अच्छी है?
Tags: ,
Previous Post
optimized-mdac-1200x900
जिंदगी

nabhi chakra in hindi

Next Post
vastu-tips_1542715181
वास्तु

भूखंड से संबंधित वास्तु टिप्स – vastu for plots