maxresdefault (3)

धन प्राप्ति के टोटके | dhan prapti ke achuk upay in hindi

धन प्राप्ति की चाहत कभी ना कभी हर इंसान के मन मे आ ही जाती है। यदि आप चाहते है की आप के धन में दुगना तिगुना वृद्धि हो तो आप नीचे दिये गये टोटको को आजमा कर देखे, आपको जल्द ही उसका लाभ दिखाई देने लगेगा।

लक्ष्मी प्राप्ति के अचूक उपाय | dhan prapti ke achuk upay



  1. शास्त्रो के अनुसार प्रत्येक पूर्णिमा पर प्रात: दस बजे पीपल वृक्ष पर माँ लक्ष्मी का फेरा लगता है। इसलिए जो व्यक्ति आर्थिक रूप से परेशान रहता है, वो इस समय पीपल के वृक्ष के पास जाकर, उसका पूजन करें, जल चढ़ाये और लक्ष्मी जी की उपासना करे और कम-से-कम कोई भी एक लक्ष्मी मंत्र की एक माला करके आये।
  2. किसी भी रविवार को एक गिलास दूध का वाला टोटका करेंगे तो आप पैसों का सुख प्राप्त करने लगेंगे। यह टोटका करने के लिए आपको रविवार की रात को सोते समय एक गिलास में दूध भरकर अपने सिर के पास रखकर सोना है। इसके लिए ध्यान रखें कि नींद में दूध गिरना नहीं चाहिए। सुबह उठने के बाद नित्य कर्मों से निवृत्त हो जाएं। इसके बाद इस दूध को किसी बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें। ऐसा हर रविवार की रात की करें। यह एक तांत्रिक उपाय है और इससे आपके ऊपर लगी बुरी नजर दूर होगी। नकारात्मक शक्तियों का असर खत्म होगा और कार्यों में सफलता मिलने लगेगी। पैसों की कमी दूर हो जाएगी।
  3. नवरात्र मे एक पान में गुलाब की सात पंखुड़ियां रखकर, उस पान को देवी को चढ़ा दें। आपको धन की प्राप्ति होगी। नवरात्र की षष्ठी तिथि को शाम के समय बेल के पेड़ के जड़ पर मिट्टी, इत्र, पत्थर और दही चढ़ा दें और अगले दिन सुबह के समय बेल के पेड़ से एक छोटी टहनी तोड़ कर घर ले आयें और उसे अपनी तिजोरी में रख दे। ऐसा करने से आपको धन प्राप्त होगी।
  4. बहेड़ा के पेड़ की जड़ और पत्ते लेकर विशेष पूजन करें,जिसके बाद इन्हें एक लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या भंडार घर में रख दें, इस टोटके को काफी समृद्धिशाली माना गया है।
  5. धन प्राप्ति के लिए शंखपुष्पी की जड़ पुष्य नक्षत्र के दिन घर लाएं और उसकी देवी देवताओं की तरह पूजा करें, जिसके बाद उसे चांदी की डिब्बी में करके, उसे धन की पेटी, भंडार या तिजोरी में संभाल कर रख आएं। अगर व्यक्ति इस टोटके को कर ले तो संकट दूर हो जाते हैं।
  6. धन प्राप्ति  के लिए जरूरी इस तांत्रिक मंत्र का जाप सिर्फ आधी रात को ही किया जाता है, इसके लिए 22 दिन की साधना और नित्य एक माला जप करना अनिवार्य है। इसकी शुरुआत आप शनिवार या रविवार से भी करना काफी सही माना गया है। जब ये करें उस दौरान लाल वस्त्र धारण कर लें और पूजा में इस्तेमाल होने वाली सभी सामग्री को भी लाल रंग ले। इस उपाय को आप कभी भी शुरू कर सकते हैं। अगर दिवाली के दिन इस उपाय को कर लिया तो कारोबार में सफलता हासिल होती है। वो मंत्र इस प्रकार है- ॐ नमो पदमावती पदमालये लक्ष्मीदायिनी वांछाभूत प्रेत बिन्ध्यवासिनी सर्व शत्रु संहारिणी दुजर्न मोहिनी ऋषि- सिद्धि वृद्धि कुरु कुरु स्वाहा। ॐ क्लीं श्रीं पदमावत्यै नम:
    जब अनुष्ठान पूरा हो जाए तो साधक को चाहिए कि वह नित्य इसकी एक माला फेरे। ऐसा करने पर उसे जीवन में लाभ मिलता रहेगा।
  7. लक्ष्मी जी की कृपा पाने के लिए लोग “श्री यंत्र” घर में लाते हैं। मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए खास प्रकार का श्री यंत्र चुना जाता है, जिसमें उनका प्रतीक भी बना हो। इस यंत्र को घर में लाने से पहले कपूर के इस्तेमाल से एक छोटा-सा उपाय करें। यह लक्ष्मी प्राप्ति के घरेलू उपाय है इससे आपको अधिक फल हासिल होगा। उपाय के अनुसार रविपुष्य, गुरुपुष्य नक्षत्र या अन्य शुभ मुहूर्त में रजत, ताम्र, स्वर्ण या भोजपत्र पर इस यंत्र को कपूर का दीपक दिखाकर घर में स्थापित करें। इस यंत्र की पूजा-अर्चना से दुख, दरिद्रता दूर होकर घर में चिरस्थाई लक्ष्मी का वास होता है।
  8. रविवार या सोमवार के दिन बाजार से तीन झाड़ू खरीदकर लाएं। अगले दिन ब्रह्म मुहूर्त में सभी नित्य क्रियाओं से निवृत्त होकर पवित्र हो जाएं। इसके बाद अपने घर के आसपास किसी मंदिर में वह तीनों झाड़ू रख आएं। ध्यान रहे झाड़ू ले जाते समय और मंदिर रखते समय आपको कोई देखे नहीं। यदि किसी ने आपको देख लिया तो इस उपाय का प्रभाव समाप्त होने संभावना रहती है। यदि यह उपाय ठीक से कर लिया जाएगा तो शीघ्र ही पैसा से जुड़ी तमाम समस्याएं दूर हो जाएंगी।
  9. यदि आपके पर्स में अधिक समय तक पैसा नहीं टिक रहा तो आप किसी भी शुभ मुहूर्त या अक्षय तृतीया या पूर्णिमा या दीपावली या किसी अन्य मुहूर्त में सुबह जल्दी उठें। सभी आवश्यक कार्यों से निवृत्त होकर लाल रेशमी कपड़ा लेंले। अब उस लाल कपड़े में चावल के 21 दानें रखें। ध्यान रहें चावल के सभी 21 दानें पूरी तरह से अखंडित होना चाहिए यानि कोई टूटा हुआ दाने न रखें। उन दानों को कपड़े में बांध लें। इसके बाद धन की देवी माता लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजन करें। पूजा में यह लाल कपड़े में बंधे चावल भी रखें। पूजन के बाद यह लाल कपड़े में बंधे चावल अपने पर्स में छुपाकर रख लें। ऐसा करने पर कुछ ही समय में धन संबंधी परेशानियां दूर होने लगेंगी। ध्यान रखें कि पर्स में किसी भी प्रकार की अधार्मिक वस्तु कतई न रखें। इसके अलावा पर्स में चाबियां नहीं रखनी चाहिए। सिक्के और नोट अलग-अलग व्यस्थित ढंग से रखे होने चाहिए। किसी भी प्रकार की अनावश्यक वस्तु पर्स में न रखें। इन बातों के साथ ही व्यक्ति को स्वयं के स्तर भी धन पाने के लिए पूरे प्रयास करने चाहिए।
  10. शनिवार की शाम को उड़द की दाल के दाने पर थोड़ी सी दही और सिंदूर डालकर पीपल के नीचे रख आएं। वापस आते समय पीछे मुड़कर नहीं देखें। यह क्रिया शनिवार को ही शुरू करें और 7 शनिवार को नियमित करे। इससे भी धन लाभ होगा।
ये भी पढ़े   माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय - लक्ष्मी प्राप्ति के अचूक टोटके

धन प्राप्ति के सामान्य टोटके | dhan kamane ke upay hindi me






अचानक धन पाने के टोटके | dhan prapti ke tarike







  • अचानक धन पाने के लिए बृहस्पतिवार को बहते हुए पानी में हल्दी की दो गाँठ बहायें,साथ ही हरे पौधे कभी न काटें।
  • अचानक धन पाना चाहते है तो सफेद रंग की ध्वजा पीपल वृक्ष पर लगाना चाहिए।
  • सूने कुएं पर दीपक जलाने से अचानक धन प्राप्ति होती है। दीपक रात्रि के समय या शाम के समय जलाना चाहिए। दीपक जलाने के बाद मुड़कर नहीं देखना चाहिए।
  • पीपल के वृक्ष पर उसकी छाया में खड़े होकर जल चढ़ाना चाहिए। जल चढ़ाने हेतु लोहे का पात्र लेना चाहिए। जल में चीनी, घी एवं दूध भी मिलाना चाहिए। इस प्रयोग से जीवन में चमत्कारिक रुप से अनुकूलता पैदा होने लगती है।
  • शुक्रवार के दिन कमल का पुष्प लाकर अपनी तिजोरी अथवा किसी अलमारी में लाल वस्त्र में लपेटकर रखना चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति अपनी आवश्यकता के अनुसार धन सरलतापूर्वक जुटा लेता है।
  • गूलर के दो फल लाकर अपने पास रखने चाहिए। सामान्यतः गूलर के फल प्रारंभ में झरबेरी के फल के समान होते हैं, जो धीरे-धीरे बड़े होकर नींबू के बराबर हो जाते हैं। ये कच्ची अवस्था में हरे तथा पकने पर लाल होते हैं। जिस व्यक्ति के पास पके हुए गूलर के फल होते हैं, भगवान् दत्तात्रेय की कृपा उस पर होती है और धन का आगमन प्रचुरता से होने लगता है।
  • नवरात्र के समय गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रखें, शाम के समय फूल में एक कपूर जला दें और फूल को देवी को चढ़ा दें। इस टोटके से आपको अचानक धन मिल सकता है।
ये भी पढ़े   बटुवे में रखे ये 10 चीजें बरसती रहेगी हमेशा लक्ष्मी
Previous Post
kachua
जिंदगी

कछुआ अंगूठी की जानकारी Kachua ring benefits in hindi

Next Post
images (17)
वास्तु

कपल्स के लिए सोने के लिए बेस्ट डायरेक्शन